×

योगी राज में किसानों के 'अच्छे दिन', आज मिलेगा कर्जमाफी का सर्टिफिकेट

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार (17 अगस्त) को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में लखनऊ स्थित स्मृति उपवन में फसल ऋण मोचन का शुभारंभ करेंगे।

tiwarishalini
Published on: 16 Aug 2017 7:45 PM GMT
योगी राज में किसानों के अच्छे दिन, आज मिलेगा कर्जमाफी का सर्टिफिकेट
X
CM योगी ने रखी कैलाश मानसरोवर भवन की नींव, कहा- यहां परिवर्तन दिखा

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार (17 अगस्त) को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में लखनऊ स्थित स्मृति उपवन में फसल ऋण मोचन का शुभारंभ करेंगे। इसके तहत लगभग 7,500 किसानों को फसल ऋण मोचन योजना का सर्टिफिकेट दिया जाएगा। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालते ही अपनी पहली कैबिनेट बैठक (4 अप्रैल) में प्रदेश के 86 लाख किसानों का लोन माफ करने का निर्णय लिया था।

इस संबंध में बुधवार को प्रदेश के कृषि, कृषि शिक्षा, कृषि शिक्षा अनुसंधान मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि 17 अगस्त का दिन यूपी के किसानों के लिए ऐतिहासिक होगा। जब सरकार अपने चुनावी वादे को पूरा करते हुए लखनऊ में ऋण मोचन योजना के तहत प्रथम चरण में पात्र किसानों को ऋण मोचन योजना का सर्टिफिकेट देगी।

यह भी पढ़ें .... योगी सरकार ने लाए किसानों के ‘अच्छे दिन’, PM मोदी के कर्ज माफी का वादा पूरा किया

इसी प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए सभी जिलों के प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों में आगामी 05 सितंबर को आयोजित होने वाले विशेष शिविर में ऋण मोचन योजना के प्रथम चरण के तहत सर्टिफिकेट प्रदान करेंगे।

कृषि मंत्री शाही ने बताया कि पात्र लघु एवं सीमांत किसानों की एक लाख रुपए की फसल ऋण राशि का मोचन होना है, इसके लिए किसानों को अपने खाते को आधार से लिंक करा कर सत्यापन कराना अनिवार्य होगा। जिन किसानों को फसल ऋण मोचन योजना के तहत लाभान्वित होना है उनका सत्यापन कराया जा रहा है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story