×

चेहरे पर डबल चिन से महिलाएं न हो परेशान, मेकअप से छिप जाएंगे सारे राज

हर  लड़की और औरत खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए लाखों जतन करती हैं। लेकिन कभी-कभार शारीरिक संरचना के चलते यह मुश्किल हो जाता हैं और ऐसे में मेकअप की जरूरत पड़ती हैं।

suman
Published on: 16 Oct 2019 1:00 AM GMT
चेहरे पर डबल चिन से महिलाएं न हो परेशान, मेकअप से छिप जाएंगे सारे राज
X

जयपुर:हर लड़की और औरत खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए लाखों जतन करती हैं। लेकिन कभी-कभार शारीरिक संरचना के चलते यह मुश्किल हो जाता हैं और ऐसे में मेकअप की जरूरत पड़ती हैं। ऐसी ही एक समस्या है डबल चिन जिसकी वजह से खूबसूरती प्रभावित होता हैं और इसके लिए मेकअप के कुछ ट्रिक्स को अपनाने की जरूरत होती है।

TIPS:वर्किंग वूमेन है आप तो न हो परेशान, बस! 5 मिनट में मेकअप के साथ हो जाएंगी तैयार

चेहरे की जॉ लाइन पर ध्यान देना भी जरूरी है। मेकअप के जरिए यदि इन्हें उभारा जाए तो भी डबल चिन पर ज्यादा ध्यान नहीं जाता। गले में कोई ज्वैलरी पहनें। नेकलेस की सुंदर डिजाइन या फिर सोने के तारों से बनी चेन लोगों का डबल चिन से ध्यान हटाने का काम करेगी।चिन के निचले हिस्से को मेकअप के दौरान थोड़ा डार्क रखें और इसे अपनी गर्दन के कलर से भी इसे मैच करें।

खूबसूरती के लिए शरीर का ये अंग है अहम, इसमें तेल लगाकर ब्यूटी में पाएं दोगुना फायदा

मेकअप करते समय गले और आंखों के मेकअप पर ज्यादा ध्यान दें ताकि यह उभरे हुए नजर आएं। इससे लोगों का ध्यान आपकी चिन से हट जाएगा और चेहरा सुंदर दिखने लगेगा।कपड़ों की डिजाइन भी आपकी सहायता कर सकती है। नेकलाइन, चौड़ा गला और वी-नेक डबल चिन को छिपाने में कारगर साबित होते हैं। हेयरस्टाइल बनाते समय भी बहुत ध्यान दें। बालों को खुला रखें और इन्हें आगे की तरफ रखें। चेहरे के आकार के हिसाब से आप किसी हेयर स्टाइलिस्ट की मदद भी ले सकती हैं।

suman

suman

Next Story