×

UP Monsoon Session 2021: शोकसभा के बाद यूपी विधानसभा बुधवार तक के लिए स्थगित, विपक्ष ने किया हंगामा

UP Monsoon Session 2021 : एक घंटे तक चली सदन की कार्यवाही वंदेमातरम के साथ शुरू हुई। इसके पूर्व नेता सदन एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shivani
Published on: 17 Aug 2021 7:32 AM GMT (Updated on: 17 Aug 2021 7:34 AM GMT)
UP Monsoon Session 2021: शोकसभा के बाद यूपी विधानसभा बुधवार तक के लिए स्थगित, विपक्ष ने किया हंगामा
X

UP Monsoon Session 2021: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से प्रारम्भ हुआ। सदन शुरू होने के बाद विधानसभा के छह वर्तमान सदस्यों के निधन की सूचना सदन को दी गयी। दिवंगत सदस्यों को श्रृद्वाजंलि अर्पित करने के बाद सदन की कार्यवाही को अगले दिन तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

6 विधानसभा सदस्यों के निधन पर सत्र कल तक के लिए स्थगित

पूर्वान्ह 11 बजे सदन शुरू होने के बाद स्व विजय कुमार कश्यप, स्व सुरेश कुमार श्रीवास्तव, स्व रमेश चन्द्र दिवाकर, केसर सिंह, स्व दल बहादुर एवं स्व देवेन्द्र प्रताप सिंह को श्रृद्वाजंलि दी गयी।

एक घंटे तक चली सदन की कार्यवाही वंदेमातरम के साथ शुरू हुई। इसके पूर्व नेता सदन एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं नेता प्रतिपक्षा रामगोबिन्द चौधरी समेत सभी दलीय नेताओं ने शोक व्यक्त करते हुए अपने दल की भावनाओं से सदन को अवगत कराया। इसके बाद सम्पूर्ण सदन ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हे श्रृद्वाजंलि दी।

सीएम ने दी विधायकों को श्रद्धांजलि

इस मौके पर नेता सदन एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना काल के दौरान न जाने सदन के इन सदस्यों का निधन हो गया। जिनकी कमी को पूरा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि विधानसभा सदस्यों के अलावा समाज के कई अन्य लोग डाक्टर वकील पत्रकार शिक्षकों को मौत का सामना करना पड़ा। इन मौतो से पूरा सदन बेहद दुखी है।

नेता प्रतिपक्ष रामगोबिन्द चौधरी ने सदन की भावनाओं से अपने दल को सम्बद्व करते हुए कहा कि उनका दल इन सभी नेताओं के निधन से बेहद शोकसंतप्त है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह किया कि वह उनके दल की भावनाओं से दिवंगत लोगों को अवगत कराने का कार्य करें।

इन नेताओं ने विधानसभा में प्रकट किए अपने विचार

बहुजन समाज पाटी के नेता, शाह आलम उर्फ गुडडू जमाली, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता, आराधना मिश्रा 'मोना', अपना दल (सोनेलाल) की नेता डॉ लीना तिवारी एवं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर ने भी अपने-अपने विचार प्रकट करते हुए विधानसभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित से आग्रह किया कि वह उनके दल की तरफ से शोक की भावना उनके परिजनों तक पहुंचाने का कार्य करें।

विपक्ष का विधानसभा के बाहर हंगामा

सदन में भूतपूर्व सदस्यों के निधन की भी सूचना दी गयी। अब सदनकी कार्यवाही बुधवार यानी 18 अगस्त, को अध्यादेशों एवं अधिसूचनाओं को सदन के पटल पर रखा जायेगा तथा विधेयकों के पुरःस्थापन आदि का कार्य सम्पन्न होगा। उसी दिन पूर्व घोषित कार्यक्रमानुसार 12ः30 बजे से अनुपूरक बजट रखा जायेगा। 19 अगस्त को अनुपूरक अनुदानों पर चर्चा एवं विनियोग विधेयक का पुरःस्थापन, विचार एवं पारण होगा। 23 अगस्त और 24 अगस्त को विधायी कार्य लिये जायेंगे।

Shivani

Shivani

Next Story