×

महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, टीका लगवा चुके 62 बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव

Corona New Variant Omicron : महाराष्ट्र में भिवंडी के वृद्धाश्रम में कोरोना टीका लगवा चुके 62 बुजुर्ग कोरोना संक्रमित मिले है।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Nov 2021 6:43 AM GMT
Corona new variant omicron
X

तीसरी लहर के संकेत: महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, टीका लगवा चुके 62 बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव

Corona New Variant Omicrone : कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के सामने आने के बाद भारत और दुनिया में दहशत का माहौल है। इस बीच ओमिक्रॉन का मामला सामने आया है। वहीं, महाराष्ट्र में भिवंडी के वृद्धाश्रम में कोरोना टीका लगवा चुके 62 बुजुर्ग कोरोना संक्रमित मिले है। इसके अलावा वृद्धाश्रम के पांच कर्मचारी और उनके परिवार के दो लोग भी कोरोना के चपेट में आ गए हैं। सभीं संक्रमितों को ठाणे के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां अभी उनका इलाज चल रहा है।


कर्मचारी की बेटी की बिगड़ी थी तबीयत

जानाकारी के मुतबाकि, वृद्धाश्रम के एक कर्मचारी की बेटी को बुखार हो गया था, थोड़े दिन बाद कर्मचारी की भी तबीयत खराब हुई। कर्मचारी और उसकी बेटी की जब जांच की गई, तो पता चला की दोनों कोरोना संक्रमित हैं। इसके बाद पूरे आश्रम में कोरोना फैल गया। वहीं, कोरोना संक्रमण की सूचना मिलते ही प्रशासन ने आश्रम और उसके आस पास के इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।


ओमिक्रॉन से जंग के खिलाफ भारत सरकार की तैयारी

आपको बता दें कि ओमिक्रॉन से जंग के खिलाफ भारत सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। वहीं, सभी जगह चौकसी भी बढ़ा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के नए गाइडलाइन के मुताबिक, विदेश से भारत आने वालों को 1 दिसंबर से यात्रा शुरू करने से पहले एयर सुविधा पोर्टल पर RT PCR निगेटिव रिपोर्ट सबमिट करना होगा, इसके साथ ही उन्हें अपने 14 दिन का यात्रा विवरण भी देना होगा। तभी वह भारत आ सकेंगे। वहीं, विदेश से भारत आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच की जाएगी। वहीं, रिपोर्ट आने तक उन्हें वहीं रूकना होगा। अगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है, तो उन्हें सात दिन क्वारंटीन रहना होगा। अगले दिन उनका फिर से कोरोना टेस्ट किया जागए। इसमें भी रिपोर्ट निगेटिव आई तो अगले सात दिन खुद पर निगरानी रखनी होगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story