×

छत्तीसगढ़ में भाजपा सांसदों को झटका, नये चहरों को मौका देगी बीजेपी

लोकसभा चुनाव में भाजपा छत्तीसगढ़ में नयें चेहरों के साथ नया दांव खेलने की तैयारी में है। यहां भाजपा ने अपने सभी 10 सांसदों के टिकट को काटने का फैसला लिया है। इस बार सभी 11 सीटों पर नये उम्मीदवारों को भाजपा टिकट देने जा रही है।

Shivakant Shukla
Published on: 20 March 2019 4:23 AM GMT
छत्तीसगढ़ में भाजपा सांसदों को झटका, नये चहरों को मौका देगी बीजेपी
X

रायपुर: लोकसभा चुनाव में भाजपा छत्तीसगढ़ में नयें चेहरों के साथ नया दांव खेलने की तैयारी में है। यहां भाजपा ने अपने सभी 10 सांसदों के टिकट को काटने का फैसला लिया है। इस बार सभी 11 सीटों पर नये उम्मीदवारों को भाजपा टिकट देने जा रही है। मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद भाजपा के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने इस बात का ऐलान किया। कयास लगाये जा रहें है कि छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों सहित भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची आज शाम तक जारी कर सकती है।

मंगलवार रात 9 बजे भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हुई। बैठक में छत्तीसगढ़ सहित पहले और दूसरे चरण में देश भर में होने वाले लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई। बैठक में जो फैसला लिया गया, वो भाजपा के मौजूदा सांसदों को बैचेन करने वाला है।

यह भी पढ़ें-अरुणाचल में बीजेपी को भारी झटका, 2 मंत्रियों और 12 विधायकों ने पार्टी से दिया इस्तीफा

नये चेहरों पर दांव लगायेगी भाजपा

भाजपा ने इस बात का फैसला लिया है कि सभी 11 सीटों पर इस बार नये चेहरे को मौका दिया जायेगा। अनिल जैन ने बिना लाग लपेट के दो टूक कहा कि भाजपा सभी की सभी 11 सीटों पर अपने कंडीडेट उतारेगी, नये चेहरों को मौका मिलेगा, इस ऐलान के बाद भाजपा की अंदरुनी सियासत में हलचल तेज हो गयी है।

यह भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की छठी लिस्ट, अब तक 146 नामों की घोषणा

ये हैं मौजूदा सांसद जिनका कटेगा टिकट

रायपुर से रमेश बैस, रायगढ़ से विष्णुदेव साय, राजनांदगांव से अभिषेक सिंह, कोरबा से बंशीधर महतो, जांजगीर से कमला पाटले, सरगुजा से कमलभान सिंह, बिलासपुर से लखनलाल साहू, महासमुंद से चंदूलाल साहू, बस्तर से दिनेश कश्यप, कांकेर से विक्रम उसेंडी

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story