×

ओम पुरी का UP से है गहरा कनेक्शन , यहाँ बना चुकें है कई हिट फिल्में

tiwarishalini
Published on: 6 Jan 2017 9:02 AM GMT
ओम पुरी का UP से है गहरा कनेक्शन , यहाँ बना चुकें है कई हिट फिल्में
X

लखनऊ : मशहूर फिल्म एक्टर ओम पुरी अब हमारे बीच नहीं रहे।शुक्रवार की सुबह दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। पटियाला के एक मिडल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाले ओम पुरी ने बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड और ब्रिटिश फिल्मों भी योगदान दिया। ओम पुरी के फ़िल्मी करियर का उत्तर प्रदेश से भी काफी गहरा संबंध है।आइये जानते हैं यूपी में फिल्माई गई उनकी कुछ फ़िल्में।

आगे की स्लाइड में पढ़ें यूपी में फिल्माई गई ओम पुरी की कुछ फ़िल्में

गांधीगिरी : राजनीतिक विषय पर आधारित इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ शहर में हुई। फिल्म 'गांधीगिरी' में दिग्गज अभिनेता ओम पुरी के साथ साथ संजय मिश्रा, मुकेश तिवारी, अनुपम श्याम, रवि सिंह और अमित शुक्ला और नवागंतुक डॉली चावला भी थी।

पहले दिन की शूटिंग फैजाबाद रोड पर स्थित एक होटल में हुई थी। जिसमे अभिनेता ओम पुरी, ऋषि भूटानी, रवि सिंह और अमित शुक्ला थे।

मिस्टर कबड्डी

अभिनेता ओम पुरी अपनी पहली पत्नी सीमा कपूर की डायरेक्शनल फिल्म 'मिस्टर कबड्डी' में काम कर चुके हैं. हालांकि फिल्म अभी रिलीज़ नहीं हुई है। इस फिल्म की ख़ास बात ये है की इस फिल्म को ओम पुरी की पहली पत्नी सीमा कपूर ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की पूरी शूटिंग प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुई है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें अपने आखिरी जन्मदिन पर शहीद घर पहुंचे थे ओम ...

-ओमपुरी अपने आखिरी जन्‍मदिन पर यूपी के इटावा में शहीद बीएसएफ जवान नितिन यादव के घर पहुंचे थे और व‍हां फूट-फूटकर रोए थे।

-वहां उन्‍होंने कहा था 'मैं यहां प्रायश्चित करने आया हूं। किसी और देश में बयान दिया होता तो मेरे हाथ-पैर काट दिए गए होते।'

-बता दें कि एक टीवी डिबेट में वे बोले थे, 'शहीद जवान को किसने कहा था फौज मैं भर्ती होकर गोली खाने के लिए।'

- नितिन एलओसी पर 2 अक्टूबर को शहीद हुए थे।

- उसके बाद एक टीवी चैनल की डिबेट मैं ओमपुरी ने कहा था, 'शहीद जवान को किसने कहा था फौज मैं भर्ती होकर गोली खाने के लिए।'

- इस बात को लेकर ओम पुरी के खिलाफ देश के लोगों में काफी गुस्सा था। अपने जन्‍मदिन के दिन पश्चाताप करने शहीद नितिन के घर पहुंचे थे।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story