×

Kaushambi News : जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में सपा पार्टी भितरघात से विजमा दिवाकर की हुई करारी हार

Kaushambi News : जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव सपा का भितरघात पार्टी प्रत्याशी को करारी हार दिलवाने में कामयाब हो गया।

Ansh Mishra
Report Ansh MishraPublished By Shraddha
Published on: 18 July 2021 8:46 AM GMT
जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव
X

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Kaushambi News : जिला पंचायत अध्यक्ष पद (Zilla Panchayat President Post) के चुनाव को लेकर सपा का भितरघात पार्टी प्रत्याशी को करारी हार दिलवाने में कामयाब हो गया। जबकि प्रत्याशी ने चुनाव के एक माह पहले 16 सदस्यों को लाखों रुपए बांटने के बाद उन्हें कैद कर नैनीताल (Nainital Trip) की सैर करवाया। लेकिन पार्टी के भीतर घात से प्रत्याशी को करारी हार का मुंह देखना पड़ा। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष (SP National President) ने जिला अध्यक्षों की बैठक करके भितरघात करने वाले लोगों की रिपोर्ट तलब कर बाहर का रास्ता दिखाने की कवायत तेज कर दी।

जिला पंचायत में 26 सदस्य चुनकर पहुंचे। इनमें समाजवादी पार्टी के 10 भाजपा के 4 निर्दलीय 12 सदस्य निर्वाचित घोषित हुए। इसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा हुई। चुनाव के ठीक एक माह पहले समाजवादी पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर काफी घमासान जारी रहा। लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा विज्मा दिवाकर को अपना प्रत्याशी बनाए जाने से पार्टी के अंदर ही अंदर काफी गहमागहमी शुरू हो गई।

सदस्यों को तोड़फोड़ करने में अपने ही पार्टी के कुछ चुनिंदा लोगों ने भितरघात कर पार्टी प्रत्याशी को हराने की कोशिश में लग गए। पार्टी प्रत्याशी बिज्मा दिवाकर ने 16 सदस्यों को लाखों रुपए धन बांटने के बाद उन्हें कैद कर नैनीताल की सैर पर भेज दिया। इधर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) प्रत्याशी चुनाव पर मंथन शुरू किया। लेकिन कोई सही प्रत्याशी सामने नजर नहीं आया। पार्टी मजबूरी बस सिराथू पूर्व ब्लाक प्रमुख की पत्नी कल्पना सोनकर को अपना प्रत्याशी चुनाव के कुछ दिन पहले घोषित किया। पार्टी प्रत्याशी को जिताने के लिए सांसद विनोद सोनकर सिराथू विधायक पप्पू पटेल मंझनपुर विधायक लाल बहादुर और चायल विधायक संजय गुप्ता जिलाध्यक्ष अनीता त्रिपाठी के सहयोग से बैठकों का दौर शुरू कर दिया।

समाजवादी पार्टी (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


चुनाव परिणाम से समाजवादी कार्यकर्ताओ का भितरघात सामने आया। जिससे भाजपा प्रत्याशी कल्पना सोनकर को 13 मत मिले जबकि सपा की बिज्मा दिवाकर को 11 मतों पर संतोष करना पड़ा। चुनाव अधिकारी ने मतगणना के दौरान एक सदस्य का मत अवैध घोषित कर दिया जबकि दूसरा समाजवादी पार्टी का सदस्य मतदान नहीं कर पाया। इससे मत गणना के दौरान 2 मतों से भारतीय जनता पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी कल्पना सोनकर को निर्वाचित घोषित किया गया। समाजवादी पार्टी के भितरघात की रिपोर्ट जिला अध्यक्ष से राष्ट्रीय अध्यक्ष ने तलब कर पार्टी विरोधी कार्य करने वाले लोगों को बाहर का रास्ता दिखाने का मंसूबा तैयार कर लिया है। बहुत जल्द ही समाजवादी पार्टी में भितरघात करने वालों को पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story