×

Cheat In Relationships: पुरुषों की अपेक्षा महिलायेँ रिश्तों में देती हैं धोखा , जानिये टॉप 3 कारण

Cheat In Relationships : महिलाएं भी रिश्तों में उतनी ही धोखा देती हैं जितनी महिलाएं और धोखा देने के कारण आने वाले दिनों में समान होते जा रहे हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 1 Feb 2023 2:47 AM GMT
Cheat In Relationships
X

Cheat In Relationships (Image credit: social media) 

Cheat In Relationships : यह मिथक कि पुरुष महिलाओं की तुलना में अधिक धोखा देते हैं, हाल के दिनों में गलत साबित होने की संभावना है। महिलाएं भी रिश्तों में उतनी ही धोखा देती हैं जितनी महिलाएं और धोखा देने के कारण आने वाले दिनों में समान होते जा रहे हैं। हालाँकि, जब महिलाओं की बात आती है, तो वे तीन कारण क्यों बेवफाई में लिप्त होती हैं, किसी भी तरह की स्थिति में सूची में सबसे ऊपर लगती हैं।

आइए टॉप तीन कारणों पर एक नजर डालते हैं:

साथी के लिए प्यार की कमी

महिलाएं अपने रिश्तों में तब धोखा देती हैं जब उनके पास अपने साथी के लिए बहुत कम या कोई प्यार नहीं रह जाता है। प्यार, देखभाल और समझ की कमी एक महिला को प्यार से बाहर कर देती है जो ईमानदारी, ध्यान, देखभाल आदि की कमी जैसे कारणों से हो सकती है। जब वे प्यार से बाहर होने लगती हैं, तो वे अन्य लोगों के प्रति आकर्षित हो जाती हैं जो बाद में यौन और भावनात्मक बेवफाई की ओर ले जाता है।

यौन इच्छा में कमी

बहुत सारी महिलाएं तब धोखा देती हैं जब वे अपने साथी के प्रति यौन आकर्षण महसूस नहीं करती हैं। लोग वास्तव में दो जोड़ों के बीच समझ की कमी के कारण यौन इच्छा और आवश्यकता को नहीं पहचानते हैं लेकिन यह वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण है। महिलाएं कई तरह के सेक्स की इच्छा कर सकती हैं जो उन्हें अपने वर्तमान संबंधों में नहीं मिल रहा हो। और इसलिए, उनकी ज़रूरतें उनके रिश्ते के बाहर संभावित भागीदारों की एक विस्तृत विविधता की ओर मुड़ जाती हैं।

रिश्तों में फंसा हुआ महसूस कर रहे हैं

महिलाएं उन रिश्तों से बाहर निकलने की अकथनीय इच्छा महसूस करती हैं जहां वे खुद को फंसा हुआ महसूस करती हैं। वे एक ऐसे साथी के साथ नहीं रहना चाहते हैं जो उन्हें वास्तव में जो वे हैं उससे कम और कम योग्य महसूस कराते हैं। अकेलेपन या फंसने की भावना से महिलाएं रिश्ते के बाहर प्यार और देखभाल की तलाश कर सकती हैं। जब उन्हें प्यार महसूस नहीं होता है, तो वे उन लोगों की ओर मुड़ते हैं जो बदले में उनसे प्यार कर सकते हैं, चाहे वह किसी के साथ सेक्स के माध्यम से हो या बस, किसी व्यक्ति की उपस्थिति का आराम।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story