×

Siddharthnagar News: रामायण सर्किट से जुड़ा डुमरियागंज, खुलेंगे विकास के द्वार

रामायण सर्किट का विस्तार सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज तहसील तक करने के प्रस्ताव को मंजूरी

Intejar Haider
Published on: 29 Oct 2021 10:21 AM GMT
MLA Raghavendra Pratap Singh
X

खुशी जाहिर करते विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह (फोटो-न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: राज्य सरकार ने गुरुवार को रामायण सर्किट (Ramayana Circuit) का विस्तार सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज तहसील (Dumariaganj Tehsil) तक करने को मंजूरी दी है। सर्किट यहां के ऐतिहासिक गालापुर धाम तक पहुंचेगा। शक्तिपीठ के सर्किट (shaktipeeth ke circuit) में शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद विधायक डुमरियागंज राघवेन्द्र सिंह (MLA Raghavendra Pratap Singh) ने समर्थकों संग पटाखा जलाकर खुशियां मनाईं। विधायक के इस प्रयास क्षेत्र के विकास को नई गति देगी, साथ ही लोगों को रोजगार का अवसर भी मिलेगा।

सरकार ने प्रदेश में रामायण सर्किट (Ramayana Circuit) का विस्तार किया है। इससे गालापुर के विकास को पंख लगने की उम्मीद है, अब यहां होटल, रेस्तरां, रिवर क्रूज और रिसार्ट आदि के निर्माण को गति मिलेगी। पर्यटन नीति 2018 के संशोधन के बाद यह संभव हो सका है। यह योजना राज्य और केंद्र के साझा प्रयास से संभव हुई है, जिसके लिए 223.94 करोड़ रुपये का बजट पास हो चुका है। योजना विस्तार से स्थानीय कारीगरों और स्थानीय कला को भी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। साथ ही पर्यटन को भी विशेष बढ़ावा मिलेगा। सरकार की घोषणा के बाद डुमरियागंज (Dumariaganj Tehsil) में जश्न का माहौल देखने को मिला। कस्बे के अलावा गालापुर धाम में भी पटाखा जलाकर और मिठाई बांटकर लोगों ने खुशियां मनाई।


विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह (MLA Raghavendra Pratap Singh) ने कहा कि उक्त महाकाली मंदिर का विकास हमारी शीर्ष प्राथमिकता में है। इस मंदिर को प्रदेश ही नहीं विश्व पटल पर स्थापित करने का प्रयास कर रहा हूं। मुख्यमंत्री को इसे रामायण सर्किट (Ramayana Circuit) का हिस्सा बनाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। अब इस क्षेत्र में और तेजी से विकास कार्य होंगे और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

गौरतलब है कि चुनावी वर्ष के चलते राज्य में विकास योजनाओं के कार्य में काफी तेजी आई है। ऐसे में विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह (MLA Raghavendra Pratap Singh) का यह प्रयास क्षेत्र के विकास के लिह महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story