×

Vrishchik Ka Love Rashifal 29 February 2024 वृश्चिक राशि आज कुटिल लोगों से सावधान रहें, जानिए कल का राशिफल

Vrishchik Ka Love Rashifal 29 February 2024 वृश्चिक राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 29 Feb 2024 1:20 AM GMT
Vrishchik Ka Love Rashifal 29 February 2024 वृश्चिक राशि आज कुटिल लोगों से सावधान रहें, जानिए कल का राशिफल
X

29 February 2024 Ka Vrishchik Rashifal आज का वृश्चिक राशिफल

आज का वृश्चिक राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन अपने बच्चों के लिए समय निकालेंगे।कला जगत के लोगों को लाभ होगा। ऑफिस के काम को पेंडिग न रखें। जल्दबाजी में कोई जरुरी सामान आप घर पर भूल सकते हैं। कुटिल लोगों से सावधान रहें। आप अच्छा महसूस करेंगे। धन लाभ होगा।

धन-संपत्ति (Money) व्यवसाय चलेगा और आर्थिक मामलों में सुधार होगा।

सेहत ( Health) शुगर, बीपी से जुड़े लोगों को सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है।

करियर (Career) जातक का नौकरी को लेकर तनाव बढ़ेगा और ऑफिस के काम में सहयोग भी नहीं मिलेगा।

प्यार (Love) आज का लव राशिफल में जातक को आज प्यार और पैसा दोनों मिलेगा।

परिवार( Family) पिता और मां की बातों का मान रखें और आस-पड़ोस में व्यवहार से चर्चा में रहेंगे।

वृश्चिक राशि का उपाय (Remedy) आज जातक जल और मिश्री का दान करें।

पूर्वाभास ( Forecast) काम में गलतफहमी नुकसान देगी।

शुभ अंक (Lucky Number) 9


आनेवाला कल 1 मार्च 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 1 मार्च 2024 शुक्रवार फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि चंद्रमा तुला राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 1 मार्च 2024 शुक्रवार कल की भविष्यवाणी...

कल का वृश्चिक राशिफल 1 मार्च 2024 (Scorpio Horoscope Tomorrow )

इस राशि के जातक कल का दिनबच्चें आज विडियो गेम खेलकर अपना समय बितायेंगे। महिलाओं का समय घर की साफ सफाई में व्यतीत होगा। आज पूरे दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बनी रहेगी।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story