×

Asia Cup: भारत-पाकिस्तान में भिड़ंत आज, कड़ा होगा मुकाबला

Manali Rastogi
Published on: 23 Sep 2018 5:00 AM GMT
Asia Cup: भारत-पाकिस्तान में भिड़ंत आज, कड़ा होगा मुकाबला
X

दुबई: भारत और पाकिस्तान के टीमें आज एक बार फिर Asia Cup -2018 के सुपर-4 के मैच में एक-दूसरे के सामने होंगी। यह दोनों टीमें बुधवार को एक मैच खेल चुकी हैं जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी। इस मैच में जो टीम जीती उसकी फाइनल में जाने की संभवानाएं प्रबल हो जाएंगी।

पाकिस्तान के लिए कुछ भी आसान नहीं

भारतीय टीम हालांकि जिस तरह की फॉर्म में है उसे देखकर पाकिस्तान के लिए कुछ भी आसान नहीं रहने वाला है। रोहित शर्मा, शिखर धवन की सलामी जोड़ी के बाद अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक ने भी पाकिस्तानी गेंदबाजों का जमकर सामना किया था। इन चारों के अलावा कोई और बल्लेबाज क्रिज पर उतरा नहीं था।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंतिम-11 में बदलाव करें इसकी संभावना कम ही लग रही हैं। तीसरे नंबर पर अभी तक रायडू को भेजा गया है और इस मैच में भी उन्हीं के आने के आसार हैं।

समस्या चौथे नंबर की है जहां कार्तिक के अलावा धोनी ने अभी अपने हाथ आजमाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित इनमें से किसे उतारते हैं यह देखना होगा।

गेंदबाज देंगे एक-दूसरे का साथ

वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा एक दूसरे का साथ देते नजर आएंगे। इन तीनों के अलावा रोहित पार्ट टाइम जाधव को भी गेंद थमा सकते हैं। जाधव ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट लिए थे। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगी।

वहीं पाकिस्तान के लिए पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ इमाम उल हक और बाबर आजम ने अर्धशतक जड़े थे और मलिक ने अंत तक खड़े होकर नाबाद 51 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी।

पाकिस्तान के बल्लेबाज नहीं दिखा पाए कोई कमाल

इन तीनों के अलावा हालांकि पाकिस्तान का कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था। फखर जमां का बल्ला पूरी तरह से विफल रहा था। हारिश सोहेल भी नाकाम रहे थे। पाकिस्तान की फील्डिंग पिछले मैच में बेहद खराब रही थी और इसी कारण अफगानिस्तान की टीम 250 पार करने में सफल रही थी।

वहीं गेंदबाजी भी पाकिस्तान की चिंता है। हसन अली, मोहम्मद आमिर, उस्मान खान उस तरह की गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं जैसी उनसे उम्मीद की जाती है।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, दीपक चहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमन, हारिश सोहेल, हसन अली, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान खान।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story