×

KL Rahul: केएल राहुल के शतक के बावजूद भी भारत की पहली पारी 245 पर सिमटी, मैच में जीत की उम्मीदें खत्म!

IND vs SA KL Rahul: केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 137 गेंद में 101 रन बनाए इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 04 अतिथि छक्के भी देखने को मिले।

Sachin Hari Legha
Published on: 27 Dec 2023 10:15 AM GMT
IND vs SA KL Rahul
X

IND vs SA KL Rahul (photo. Social Media)

IND vs SA KL Rahul: दक्षिण अफ्रीका की टीम के सामने भारतीय टीम विदेशी धरती पर बहुत ही ज्यादा संघर्ष करती हुई दिखाई दे रही है। असल में भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया 245 के मामूली स्कोर पर ऑल आउट हो चुकी है। इस दौरान भारत की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार शतक लगाया। उनकी इसी शतकीय पारी के कारण ही टीम का स्कोर 200 रनों के पार जा सका था। साउथ अफ्रीका की बॉलिंग पहली पारी में वह अधिक आक्रामक दिखाई दी।

केएल राहुल का शतक

आपको बताते चलें कि साल 2023 की शुरुआत से ही केएल राहुल को लेकर खूब विवाद छिड़ा हुआ था। क्योंकि उस दौरान वह फॉर्म में नहीं चल रहे थे। लेकिन, अब एक बार फिर से उन्होंने फॉर्म की पटरी पकड़ ली है। दक्षिण अफ्रीका की मुश्किल पिचों पर भी केएल राहुल ने सूझबूझ से बल्लेबाजी की और अपनी टीम के लिए बड़ा स्कोर खड़ा करने की कोशिश भी की। जिस पिच पर रोहित और विराट जैसे खिलाड़ी भी जल्दी आउट हो गए, वहां पर उन्होंने पारी को संभाला है।

भारत की पहली पारी में केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 137 गेंद में 101 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 04 अतिथि छक्के भी देखने को मिले। इस मैच में उन्होंने 73.72 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर साउथ अफ्रीका के तमाम गेंदबाजों को हिला कर रख दिया। हालांकि भारत की ओर से उन्हीं के रूप में आखिरी विकेट गिरा उनका विकेट नंद्रे बर्गर के नाम रहा।

गौरतलब है कि केएल राहुल की इस पारी की वजह से भारत का स्कोर तो 245 रनों तक जा पहुंचा। लेकिन, टीम के लिए यहां से जीत काफी मुश्किल हो सकती है। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका अपने घर में बहुत ही ज्यादा स्ट्रांग रहती है। मगर भारत के तमाम गेंदबाज इस दौरान खूब जोर लगाने वाले हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी यह टेस्ट भारत के लिए काफी अहम है। यदि भारत इस दौरान मैच जीत जाता है, तो निश्चित रूप से WTC के इस सीजन की अंक तालिका में पहले स्थान पर आ जाएगा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story