×

IND vs ENG: इंग्लैंड ने टीम इंडिया को भले ही हैदराबाद टेस्ट में दी शिकस्त, लेकिन इस पूर्व इंग्लिश कप्तान को नहीं है अपनी टीम पर भरोसा

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड की जीत के बाद भी पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन को नहीं है अपनी टीम पर भरोसा

Kalpesh Kalal
Published on: 29 Jan 2024 5:43 AM GMT
England Cricket Team
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारत के दौरे पर आने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को यहां बड़ी चुनौती मिलने का साफ अनुमान था, यहां भारत को अपने घर में बहुत ही मजबूत और प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत हासिल की। बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने भारत को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बहुत ही बेहतरीन अंदाज में 28 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड जीता लेकिन माइकल वॉन को नहीं है इंग्लैंड पर भरोसा

इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट मैच को तो जीत लिया, लेकिन इस टीम पर उनके ही एक दिग्गज खिलाड़ी को भरोसा नहीं है। इंग्लिश टीम ने भारत को कोई मौका ही नहीं दिया, इसके बावजूद भी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन यहां इस सीरीज में मेजबान भारत को ही अभी भी प्रबल दावेदार मान रहे हैं। माइकल वॉन ने अपनी टीम की जीत के बाद भी कहा कि भारत पटलवार करेगा और इस सीरीज को अपने नाम करने का पूरा प्रयास करेगा।

भारत इस सीरीज का अभी भी है प्रबल दावेदार- माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान रहे माइकल वॉन ने द टेलीग्राफ के एक कॉलम में लिखा कि, "मुझे लगता है कि अभी भी भारत सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार है क्योंकि वो इस पर अपना रिएक्शन देंगे। लेकिन भारत इस बारे में खुद ही अनुमान लगाएगा कि कौन सी पिच तैयार करनी है। मैं नहीं जानता कि पिचें इससे ज़्यादा टर्न कैसे ले सकती हैं। मैंने सीरीज से पहले कहा था कि मुझे लगता है भारत को टर्न वाली पिचों के बजाय ज़्यादा सपाट विकेट तैयार करना चाहिए।"

इंग्लैंड ने हैदराबाद में बल्ले और गेंद दोनों से किया कमाल

मेहमान टीम इंग्लैंड के लिए भारत की टर्निंग विकेट पर बहुत ही बड़ी चुनौती होती रही है, लेकिन इसके बावजूद भी बेन स्टोक्स एंड कंपनी ने जिस तरह से प्रदर्शन किया और हैदराबाद टेस्ट मैच में बैटिंग और बॉलिंग दोनों से प्रभाव छोड़ा वो बहुत ही खास रहा। इंग्लिश टीम के लिए ओली पोप और बेन स्टोक्स ने शानदार बल्लेबाजी की, तो वहीं इंग्लैंड के स्पिनर्स ने भी जलवा दिखाया, जिसमें डेब्यू कर रहे टॉम हार्टले का कमाल का प्रदर्शन रहा। इस बेहतरीन खेल के बावजूद भी माइकल वॉन को अपनी टीम को सीरीज के आगे आने वाले मैचों में भरोसा नहीं है, ये सुनकर इंग्लिश टीम और फैंस हैरान रह जाएंगे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story