×

जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने रचा इतिहास, वॉल्ट इवेंट के फाइनल में बनाई जगह

Rishi
Published on: 8 Aug 2016 5:46 AM GMT
जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने रचा इतिहास, वॉल्ट इवेंट के फाइनल में बनाई जगह
X

रियो डि जेनेरियो: भारत की जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने वॉल्ट इवेंट के फाइनल में जगह बना ली है। इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई भारतीय महिला जिमनास्ट फाइनल में पहुंची है। फाइनल मुकाबला 14 अगस्त को होगा और स्वतंत्रता दिवस से पहले वो भारत की झोली में एक मेडल डाल सकती हैं। दीपा कर्माकर ने रियो के लिए रवाना होने से पहले देश से वादा किया था कि वो खाली हाथ नहीं लौटेंगी। वहीं, फाइनल का टिकट हासिल करते ही दीपा के परिवारवालों की भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

serena

विलियम्स बहनें डबल्स से आउट

टेनिस कोर्ट पर विरोधियों पर भारी पड़ने वाली विलियम्स बहनें रियो में बड़े उलटफेर का शिकार हो गईं। डबल्स के पहले ही राउंड में दोनों बहनें हार गईं। उन्हें चेक रिपब्लिक की लूसी सफारोवा और बारबोरा स्ट्रिकोवा की जोड़ी ने सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी। हारने के बाद विलियम्स बहनों ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि वो कोर्ट पर इतना खराब खेंली। कभी-कभी दिन बहुत खराब होता है। उन्हें अफसोस है कि वो देश को मेडल नहीं दिला सकीं।

novak

वर्ल्ड नंबर 1 जोकोविच भी हुए बाहर

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच भी मेंस सिंगल्स के पहले राउंड में ही हारकर ओलंपिक्स से बाहर हो गए। उन्हें अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पेट्रो ने 7-6 (7-4), 7-6 (7-2) से हराया। मैच खत्म होने के बाद दोनों खिलाड़ियों की आंखों में आंसू थे। जुआन मार्टिन को जहां यकीन नहीं हो रहा था कि उन्होंने ओलंपिंक के पहले राउंड में ही दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी को मात दी है तो वहीं जोकोविच हार से काफी निराश थे। जोकोविच रियो में अपना पहला ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतना चाहते थे, लेकिन अब उन्हें इसे पूरा करने के लिए चार साल और इंतजार करना पड़ेगा।

रियो ओलपिंक मेडल टैली

देश गोल्ड सिल्वर ब्रॉन्ज कुल

अमेरिका 03 05 04 12

चाइना 03 02 03 08

ऑस्ट्रेलिया 03 00 03 06

इटली 02 03 02 07

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story