×

ICC Women's Rankings: पहली बार टॉप-10 में हरमनप्रीत, झूलन की भी बल्ले-बल्ले

तूफानी शतकीय पारी खेल भारत को आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने मंगलवार (25 जुलाई) को जारी ताजा आईसीसी वन-डे बल्लेबाजों की रैकिग में टॉप-10 में जगह बना ली है।

tiwarishalini
Published on: 25 July 2017 1:27 PM GMT
ICC Womens Rankings: पहली बार टॉप-10 में हरमनप्रीत, झूलन की भी बल्ले-बल्ले
X
ICC Women's Rankings: पहली बार टॉप-10 में हरमनप्रीत, झूलन की भी बल्ले-बल्ले

दुबई: तूफानी शतकीय पारी खेल भारत को आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने मंगलवार (25 जुलाई) को जारी ताजा आईसीसी वन-डे बल्लेबाजों की रैकिग में टॉप-10 में जगह बना ली है। वहीं गेंदबाजी में भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने चार स्थान की छलांग लगाई है। ताजा रैंकिंग में वेदा कृष्णमूर्ति और पूनम राउत को भी फायदा हुआ है।

हरमनप्रीत ने दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंदों में 171 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाया था और फाइनल में भी 51 रनों की पारी खेली थी। वह सात स्थान की छलांग के साथ छठे स्थान पर आ गई हैं।

यह भी पढ़ें ... हमारा सलाम उस शख्स को, जिसकी बदौलत बेटियों ने वर्ल्डकप में रचा इतिहास

वह टॉप-10 में भारत की दूसरी बल्लेबाज हैं। कैप्टन मिताली राज दूसरे नंबर पर काबिज हैं। कौर के अलावा पूनम ने पांच स्थान की छलांग के साथ 14वें स्थान पर आ गई हैं।

वहीं वेदा को सात स्थान का फायदा हुआ है। वह अब अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 26वें स्थान पर आ गई हैं। टॉप स्थान पर ऑस्ट्रलिया की कैप्टन मेग लेनिंग बनी हुई हैं।

यह भी पढ़ें ... कैप्टन मिताली राज बोली- भरोसा है भारत में महिला क्रिकेट को मिलेगी तवज्जो

गेंदबाजी में झूलन ने चार स्थान की छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है। झूलन के साथ नई गेंद से शुरुआत करने वाली शिख पांडे ने भी एक स्थान की छलांग लगाई है और वह अब 12वें स्थान पर आ गई हैं।

वहीं लेग स्पिनर पूनम छह स्थान की छलांग के साथ 28वें स्थान पर पहुंच गई हैं। गेंदबाजी में पहला स्थान साउथ अफ्रीका की मारिजाने डु प्रीज ने अपने पास ही रखा है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story