×

IND vs ENG Test: ऋषभ पंत के शतक के दम पर एजबेस्टन टेस्ट में भारत ने बनाए 7 विकेट पर 338 रन

IND vs ENG Test Match: एजबेस्टन टेस्ट में पहले दिन ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने छठवें विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाल। पंत ने शानदार 146 रन बनाए। जबकि खेल ख़त्म होने पर जडेजा 83 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे।

Prashant Dixit
Published on: 1 July 2022 7:23 PM GMT (Updated on: 2 July 2022 8:49 AM GMT)
पहले दिन पंत और जड़ेजा के बीच 222 रन की साझेदारी
X

पहले दिन पंत और जड़ेजा के बीच 222 रन की साझेदारी (फोटों साभार सोशल मीडिया)

IND vs ENG Test Match: एजबेस्टन टेस्ट में पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने एक समय 98 रनों पर 5 विकेट गवा दिए थे, विराट कोहली से रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह 11 रन ही बना पाएं। इसके अलावा हनुमा विहारी, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर भी सस्ते में ही चलते बने। इसके बाद ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने छठवें विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी कर भारतीय पारी को संभाल। ऋषभ पंत ने शानदार 146 रन बनाए। जबकि खेल ख़त्म होने पर रवींद्र जडेजा 83 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे।

98 रन पर ही गिरे 5 जरुरी विकेट

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल के साथ दिग्गज चेतेश्वर पुजारा को पारी का आगाज करने के लिए भेजा, लेकिन टीम प्रबंधन का ये फैसला मुनासिब साबित नहीं हुआ, अपने विकेट सस्ते में गंवा दिए। पहले गिल 17 रन बनाकर आउट हुए, उनके बाद पुजारा भी मात्र 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पुजारा का विकेट गिरने के बाद तेज बारिश ने ENG vs IND मैच में खलल डाल दिया।

जिसके चलते पहले सेशन को खत्म करते हुए लंच ब्रेक लिया गया। दूसरे सेशन की शुरूआत में ही हनुमा विहारी 20 रन आउट हो गए। उसके थोड़ी देर बाद ही विराट कोहली एक बार फ़िर सस्ते में आउट हुए और 11 रन बनाए। विराट के बाद श्रेयस अय्यर 15 रन तेज़ गति से खेलने के चक्कर में आउट हो गए। उनके बाद जड़ेजा और पंत जम गए और पारी को संभाला।

पंत और जडेजा का जवाबी हमला

भारत बनाम इंग्लैंड मैच में 98 रनों के स्कोर पर आधी भारतीय टीम के खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे, दूसरे सेशन में टीम इंडिया ने हनुमा विहारी, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने इंग्लैंड पर जवाबी हमले से इंग्लैंड के गेंदबाजों की लय को ध्वस्त करने का काम कर दिखाया। दोनों बल्लेबाजों ने मैदान के चारो और रन बटोरे, टी-ब्रेक तक 101 गेंदों में 76 रनों की साझेदारी कर डाली। इसके बाद भी दोनों बल्लेबाजों का कहर जारी रहा, पंत और जडेजा के बीच 222 रनों की साझेदारी हुई, ऋषभ पंत ने अपने आक्रामक अंदाज दिखाया और शतक जड़ते 146 रन बनाए। दूसरी ओर रवींद्र जडेजा भी 83 रनों का बनाकर के क्रीज पर डटे हुए हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story