×

इंग्लैंड की पहली पारी 400 पर ऑल आउट, जवाब में भारत का स्कोर 146/1

Rishi
Published on: 9 Dec 2016 7:03 AM GMT
इंग्लैंड की पहली पारी 400 पर ऑल आउट, जवाब में भारत का स्कोर 146/1
X

मुंबई: इंग्लैंड के 400 रनों के जवाब में भारत ने ठोस शुरुआत करते हुए करारा जवाब दिया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए हैं। भारत ने चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 52 ओवर खेले और सिर्फ केएल राहुल का विकेट खोया। राहुल को अली ने 24 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया।

मुरली विजय (70 रन) और चेतेश्वर पुजारा (47 रन) क्रीज पर हैं। विजय ने करियर की 15वां अर्धशतक लगाया। विजय ने अपनी 70 रन की नाबाद पारी में 6 चौके और 2 छक्के मारे हैं । इंग्लैंड ने लगातार तीसरी बार यहां इतना बड़ा स्कोर खड़ा किया है। इससे पहले उसने साल 2006 में 400, तो 2012 में 413 रन बनाए थे

इससे पहले आर.अश्विन ने जहां इंग्लैंड की पारी के 6 विकेट चटकाए तो जडेजा को 4 विकेट मिले। दिन का खेल शुरू होते ही तीसरे ओवर में अश्विन ने स्टोक्स को आउट कर पहली इनिंग में अपने 5 विकेट पूरे किए। अश्विन 23 बार ऐसा कर चुके हैं।

कैसा रहा इंग्लैंड के लिए दूसरे दिन का खेल ?

- इंग्लैंड के लिए दूसरे दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ही ओवर में बेन स्टोक्स आउट हो गए।

- स्टोक्स अपने पहले दिन के स्कोर में सिर्फ 6 रन ही जोड़ पाए और 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- स्टोक्स को स्लिप में विराट के हाथों स्पिनर अश्विन ने कैच आउट करवाया।

- इसके बाद रवींद्र जडेजा ने एक के बाद एक दो विकेट झटके। उन्होंने पहले वोक्स और फिर आदिश राशिद को आउट किया।

अश्विन पहुंचे कपिल देव के बराबर

- इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने एक बार फिर 5 विकेट लेने का कारनामा किया।

- उन्होंने 43वें टेस्ट में 23वीं बार ये कारनामा कर कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

- कपिल ने भी 131 मैचों में 23 बार 5 या 5 से ज्यादा विकेट झटके थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story