×

India vs Australia: कोहली के बल्ले का जलवा कायम,जड़ा 25वां टेस्ट शतक

कप्तान विराट कोहली के बल्ले का जलवा कायम है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन कोहली ने शतक लगाकर अपने ऑप्टस मैदान में अपना 25वां टेस्ट शतक जड़ा। शतक बाने के बाद कोहली ने अलग ही अंदाज में सेलिब्रेट किया। यह शतक पर्थ के इस नए स्टेडियम में यह किसी भी बल्लेबाज का लगाया पहला टेस्ट शतक है।

Anoop Ojha
Published on: 16 Dec 2018 9:02 AM GMT
India vs Australia: कोहली के बल्ले का जलवा कायम,जड़ा 25वां टेस्ट शतक
X

पर्थ: कप्तान विराट कोहली के बल्ले का जलवा कायम है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन कोहली ने शतक लगाकर अपने ऑप्टस मैदान में अपना 25वां टेस्ट शतक जड़ा। शतक बाने के बाद कोहली ने अलग ही अंदाज में सेलिब्रेट किया।

यह शतक पर्थ के इस नए स्टेडियम में यह किसी भी बल्लेबाज का लगाया पहला टेस्ट शतक है।विराट ने मिशेल स्टार्क की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर चौका लगाकर ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छठा टेस्ट शतक लगाया।

यह भी पढ़ें ....इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने तोड़ा कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली अपने खेल और अंदाज दोनों के लिए ही चर्चित है। शतक ठोकने के बाद कोहली ने हेलमेट उतारकर जमीन पर रखा और फिर अपने बल्ले की ओर इशारा करते हुए दस्तानों से बात करने की नकल की।इस इशारे से कोहली कह रहे थे कि उनका बल्ला किक्रेट के हर सवाल का जबाब देता है।

यह भी पढ़ें ....पुणे वनडे : कोहली की शतकीय ‘हैट्रिक’ जाया, भारत 43 रनों से हारा

दुनिया की सबसे तेज पिचों में शुमार पर्थ में टेस्ट शतकों की सिल्वर जुबली पूरी की। विराट ने 214 गेंदों में अपना 25वां टेस्ट शतक पूरा किया।

यह भी पढ़ें ....विशाखापट्टनम वनडे : कोहली की कप्तानी में भारत का पहला टाई मैच

रिकॉर्ड्स और कोहली का चोली दामन का रिश्ता है।खूबसूरत बल्लेबाजी

विराट कोहली पर्थ में शतक पूरा करते ही एक कैलेंडर वर्ष में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और एशिया में टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज बन गए। विराट कोहली ने सबसे तेज गति से 25 टेस्ट शतक पूरे करने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। विराट ने 25वां टेस्ट शतक 127वीं पारी में पूरा किया।

यह भी पढ़ें ....विराट कोहली ने की पोंटिंग की बराबरी, निगाहें अब सचिन के रिकार्ड पर

यह ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट का छठा टेस्ट शतक है।सचिन ने ऑस्ट्रेलिया में छह टेस्ट शतक लगाए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावसकर के नाम ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट शतक हैं।

यह भी पढ़ें ....

सबसे तेज 25 टेस्ट शतक

1. डॉन ब्रैडमैन (ऑस्ट्रेलिया) 68 पारियां

2. विराट कोहली (भारत) 127 पारियां

3. सचिन तेंदुलकर (भारत) 130 पारियां

4. सुनील गावस्कर (भारत) 138 पारियां

5. मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया) 139 पारियां

6. गैरी सोबर्स (वेस्टइंडीज) 147 पारियां

7. हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका) 155 पारियां

8.रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) 156 पारियां

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story