×

IND v/s SA: वनडे के बाद अब टी-20 में धूम मचाने को तैयार टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में धूम मचाने के बाद अब टीम इंडिया T-20 के लिए तैयार है। तीन मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में खेला जाएगा। रविवार को इसी मैदान पर पहले भारतीय महिला टीम खेलेगी और फिर विराट एंड कंपनी अपने टी-20 अभियान की शुरुआत करेगी।

tiwarishalini
Published on: 18 Feb 2018 4:27 AM GMT
IND v/s SA: वनडे के बाद अब टी-20 में धूम मचाने को तैयार टीम इंडिया
X

जोहान्सबर्ग: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में धूम मचाने के बाद अब टीम इंडिया T-20 के लिए तैयार है। तीन मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में खेला जाएगा। रविवार को इसी मैदान पर पहले भारतीय महिला टीम खेलेगी और फिर विराट एंड कंपनी अपने टी-20 अभियान की शुरुआत करेगी।

यूं तो इसमें हर खिलाड़ी का योगदान महत्वपूर्ण है मगर मुकाबले में सबकी नजर साल भर बाद टीम में वापसी करने जा रहे टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना पर होगी।

एक साल पहले आखिरी मैच खेले थे रैना:

- सुरेश रैना ने इससे पहले आखिरी मैच 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था।

- रैना ने तब तीन मैचों में एक अर्द्धशतक की मदद से 104 रन बनाए थे।

- रैना को इसके बाद गुजरात लॉयन्स की तरफ से आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम में नहीं चुना गया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी आज के मैच के लिए तैयार:

- शानदार शुरुआत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका पर अपना दबदबा बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी।

- वनडे सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में रविवार को तीसरे टी-20 में उतरेगी तो उसके पास टी-20 सीरीज जीत का भी मौका होगा।

- दो टी-20 मैच जीतकर टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है।

- एक और जीत से टीम को 3-0 की निर्णायक बढ़त मिल जाएगी।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story