×

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट 26 जुलाई से गॉल में, 20 अगस्त से वनडे

Rishi
Published on: 7 July 2017 1:18 PM GMT
भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट 26 जुलाई से गॉल में, 20 अगस्त से वनडे
X

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम तकरीबन एक साल बाद घर से बाहर अपना पहला टेस्ट मैच 26 जुलाई से गॉल में मेजबान श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एक बयान जारी कर भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।

तीन टेस्ट, पांच वनडे और टी-20 की सीरीज से पहले कोई अभ्यास मैच का कार्यक्रम नहीं रखा गया है।

पहला टेस्ट मैच गॉल में 26 जुलाई को शुरू होगा। दूसरा टेस्ट सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर तीन से सात अगस्त के बीच और तीसरा टेस्ट पालेकेले में 12 से 16 अगस्त के बीच खेला जाएगा।

पालेकेले में ही दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 24 और 27 अगस्त को खेला जाएगा। वनडे सीरीज की शुरुआत 20 अगस्त से डांबुला में होगी।

चौथा और पांचवां वनडे मैच खेट्टाराम में होगा। इसी जगह इकलौता टी-20 मैच छह सितंबर को खेला जाएगा। श्रीलंका ने इससे पहले 2015 में भारत की मेजबानी की थी।

भारत ने विदेशी जमीं पर अंतिम टेस्ट पिछले साल विंडीज में खेला था। श्रीलंका दौरे पर भारत अपने नए मुख्य कोच के साथ जाएगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story