×

इंटरकोंटिनेंटल कप : जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा भारत

Manali Rastogi
Published on: 7 Jun 2018 5:29 AM GMT
इंटरकोंटिनेंटल कप : जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा भारत
X

मुंबई: हीरो इंटकोंटिनेंटल कप के अपने दूसरे मैच में केन्या पर 3-0 की धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री के नेतृत्व में गुरुवार को न्यूजीलैंड को हराकर जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी। छेत्री अपने 100वें अंतर्राष्ट्रीय मैच में केन्या के खिलाफ दो गोल दागकर मेजबान टीम को पहले ही टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा चुके हैं।

पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट : विंडीज ने पहले दिन बनाए 6 विकेट पर 246 रन

चारों देशों के बीच खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के पहले मैच में प्रशंसकों ने कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखाई लेकिन सुनील छेत्री द्वारा सोशल मीडिया पर जारी किए गए एक वीडियो के बाद दर्शक भारी संख्या में मुंबई फुटबाल ऐरेना में अपनी टीम की हौसलाअफजाई करने पहुंचे।

सुनील छेत्री ने दर्शकों से की थी अपील

अपने डेढ़ मिनट लंबे वीडियो में छेत्री ने दर्शकों से स्टेडियम में आने की अपील की थी। प्रतियोगिता के पहले दोनों मैचों में छेत्री का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। उन्होंने पहले मैच में चीनी ताइपे के खिलाफ शानदार हैट्रिक लगाई जबकि केन्या के खिलाफ दो गोल किए।

छेत्री के अलावा फारवर्ड खिलाड़ी जेजे लालपेख्लुआ एवं उदांता सिंह का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। दोनों खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में 1-1 गोल किया है। मिडफील्ड में प्रणॉय हल्दर का प्रदर्शन सबसे दमदार रहा है और उन्होंने भी प्रतियोगिता में एक गोल दागा है।

फ्रेंच ओपन: 12 ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविक बाहर, बोपन्ना भी हारे

भारत की डिफेंस में मौजूद खिलाड़ियों ने भी दोनों मैचों में अपना 100 प्रतिशत दिया है। संदेश झिंगन को पिछले मैच प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। झिंगन एवं अनास एडाथोडिका के शानदार प्रदर्शन के कारण गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को गोलपोस्ट में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी है। भारत ने प्रतियोगिता में अभी तक एक भी गोल नहीं खाया है।

पिछले दो सालों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा भारत

सिर्फ इस टूर्नामेंट में ही नहीं भारत का प्रदर्शन पिछले दो सालों में उत्कृष्ट रहा है। भारतीय टीम ने पिछले 16 मैचों में 13 जीत दर्ज की है और दो मुकाबले ड्रॉ रहे जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

इस शानदार प्रदर्शन के दम पर ही भारतीय टीम 2019 एएफसी एशियन कप के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब रही और इस टूनार्मेंट को जीतकर वह अपनी लय बरकरार रखना चाहेगी।

दूसरी ओर न्यूजीलैंड के कोच फ्रिट्ज श्मिड ने माना कि मेजबान टीम के खिलाफ मुकाबला कड़ा होगा। जेजे लालपेख्लुआ की लिए यह मैच खास होगा क्योंकि वह भारत की जर्सी पहनकर 50वीं बार मैदान पर उतरेंगे। यह मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से खेला जाएगा।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story