×

#MeToo : श्रीलंका के स्टार गेंदबाज मलिंगा पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप

Rishi
Published on: 11 Oct 2018 5:16 PM GMT
#MeToo : श्रीलंका के स्टार गेंदबाज मलिंगा पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप
X

नई दिल्ली : इस समय पूरी दुनिया में जारी 'मी टू' मुहिम का साया क्रिकेट जगत तक भी पहुंच गया है। भारतीय गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने गुरुवार को श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर आईपीएल के दौरान एक महिला के साथ मुंबई के एक होटल में यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। श्रीपदा ने ट्वीटर पर अपनी जानकार महिला के साथ हुए हादसे को साझा किया।



ये भी देखें :#MeToo: अकबर पर सरकार खामोश, स्मृति ईरानी ने कही बड़ी बात

श्रीपदा की दोस्त के साथ जो घटना हुई उसे श्रीपदा ने कुछ इस तरह लिखा, "मैं सामने नहीं आना चाहती थी। कुछ साल पहले मैं अपनी दोस्त के साथ मुंबई गई थी। एक दिन होटल में मेरी दोस्त कहीं दिखाई नहीं दे रही थी जब मैं उसे हर जगह ढूंढ़ रही थी। उस समय आईपीएल चल रहा था और अपनी दोस्त को खोजने के दौरान होटल में मेरा सामना मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी श्रीलंका के लसिथ मलिंगा से हुआ जिन्होंने मुझसे कहा कि मेरी दोस्त उनके कमरे में है।"



उनकी पोस्ट के मुतबिक, "मैं अंदर गई लेकिन मेरी दोस्त वहां नहीं थी। इसके बाद मलिंगा ने मुझे बिस्तर पर धकेल दिया और मेरे चेहरे की तरफ बढ़ने लगे। मैं उनसे मुकाबला नहीं कर सकी। मैंने अपनी आंख और मुंह बंद किए लेकिन उन्होंने मेरे चेहरे का इस्तेमाल किया। तभी होटल स्टाफ ने बार को दोबारा भरने के लिए दरवाजा खटखटाया, जिसे खोलने वह गए। मैं तुरंत वॉशरूम में गई, अपना चेहरा धोया और जब तक होटल स्टाफ कमरे से जाता मैं वहां से चली गई। मैं शर्म महसूस कर रही थी। मैं जानती थी कि लोग कहेंगे कि तुम जानबूझ के उसके कमरे में गईं, वह मशहूर हैं, आप शायद यह चाहती थीं और इससे भी बुरा आपके साथ होना चाहिए।"

ये भी देखें :#MeToo पर एक्टर चंकी पाण्डेय बोले- कुछ लोगों की वजह से पूरी इंडस्ट्री को बदनाम करना गलत

श्रीपदा ने हालांकि अपनी उस दोस्त का नाम साझा नहीं किया जिसके साथ हुई इस घटना को उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया है।

इससे पहले, बुधवार को भारतीय फ्लाइट अटैंडेंट ने श्रीलंका को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान अर्जुन राणातुंगा पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story