×

पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान ने फोड़ा EMAIL बम

Rishi
Published on: 27 Sep 2017 10:30 AM GMT
पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान ने फोड़ा EMAIL बम
X

लाहौर : पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सना मीर ने टीम के प्रशिक्षण सत्र और फिटनेस शिविर में हिस्सा लेने से मना कर दिया है। सना के इस फैसले से महिला टीम को बड़ा झटका लगा है।

सना ने टीम की साथी खिलाड़ियों को एक ई-मेल लिखकर इसकी जानकारी दी। यह इमेल अब सोशल मीडिया पर लीक हो चुका है।

टीम के साथी खिलाडियों को लिखे इस ई-मेल में सना ने कहा, "मैं शिविर में या टीम के साथ तब तक किसी दौरे में शामिल नहीं रहूंगी, जब तक महिला क्रिकेट टीम से संबंधित मुद्दों को संबोधित नहीं किया जाता। मैंने इन मुद्दों के बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रबंधन से भी बात की थी।"

ये भी देखें: यात्रियों की मानसिकता से रु-बरु हुई महामना एक्सप्रेस, नल-हैंड शॉवर्स खोल ले गए

इस ई-मेल के प्रमाणिक होने की पुष्टि करते हुए सना ने कहा कि यह उनकी साथी खिलाड़ियों के लिए था। इसका सोशल मीडिया पर जारी होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

ऐसा माना जा रहा है कि उनकी नाराजगी का कारण महिला टीम के महाप्रबंधक है। हालांकि, कप्तान सना ने ई-मेल में किसी का नाम नहीं लिया है। उन्होंने इसमें प्रबंधन का उल्लेख करते हुए कहा, "प्रबंधन ने खिलाड़ियों के सम्मान और उनके विकास के साथ समझौता किया है। मैं तब तक इस प्रकार के वातावरण में काम नहीं कर पाऊंगी, जब तक इसमें महिला क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम नहीं होता।"

ये भी देखें:इस एक्ट्रेस की बहन थी बॉलीवुड की स्टार फेस, फेम से दूर ये भी नहीं है किसी से कम

उल्लेखनीय है कि आईसीसी महिला विश्व कप टूर्नामेंट के बाद से ही सना और महिला टीम के प्रबंधन के बीच तल्खी नजर आने लगी थी। इस साल अगस्त में महिला टीम के कोच सबीह अजहर ने सना को खुदगर्ज, घमंडी और खुद में सिमटी रहने वाली खिलाड़ी करार दिया था। सना की कप्तानी में पाकिस्तान को महिला विश्व कप टूर्नामेंट के सभी मैच में हार मिली थी।

कोच की इस टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सना ने यह फैसला सुनाते हुए कहा कि वह वर्तमान प्रबंधन के साथ अपना खेल जारी नहीं रखेंगी।

ये भी देखें:लॉन्च हुआ शो ‘बिग बॉस 11’, सलमान खान ने की पार्टिसिपेंट्स से ऐसी उम्मीद

पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के दौरे के लिए प्रशिक्षण सत्र पूरा करना है। इसके लिए पीसीबी ने न्यूजीलैंड के मार्क कोल्स को टीम के नए कोच के रूप में नियुक्त किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story