×

टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं राहुल द्रविड़, श्रीलंका दौरे पर जाने की उम्मीद

श्रीलंका के दौरे पर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ टीम के कोच बन सकते हैं ।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Monika
Published on: 11 May 2021 6:50 AM GMT
Rahul Dravid can become the coach of Team India
X

राहुल द्रविड़ (फोटो: सोशल मीडिया )

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के श्रीलंका दौरे के ऐलान के बाद सबकी नज़रें इस बात पर टिकी हुई है कि कौन कौन से खिलाड़ी इस टीम में शामिल होने वाले हैं । वहीं श्रीलंका के दौरे (Sri Lanka Tour) पर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम के कोच बन सकते हैं । भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच जुलाई में तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है ।

आपको बता दें, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा था कि भारतीय टीम शीर्ष खिलाड़ियों के बिना जुलाई में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी । कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि वे इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे होंगे ।

खबरों की माने तो विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ियों के साथ साथ कोच रवि शास्त्री भी इस दौरे से बाहर रह सकते हैं । उनकी जगह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में राहुल द्रविड़ अपने साथियों के साथ श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के साथ जाएंगे । हालांकि अभी इसकी खबर की कोई पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन यह उम्मीद जताई जा रही है कि विराट कोहली की टीम इस वक़्त इंग्लैंड में हो सकती है । ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए दूसरी टीम को भेजा जाएगा ।

श्रीलंका दौरे पर खिलाड़ियों का साथ नहीं दे पाएंगे रवि शास्त्री

टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ-साथ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी श्रीलंका दौरे पर खिलाड़ियों का साथ नहीं दे पाएंगे। कोहली की अगुवाई वाली टीम यूके में उद्घाटन आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए होगी, जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी ।

पहले भी टीम के रह चुके कोच

राहुल द्रविड़ के लिए कोच की भूमिका निभाना कोई बड़ी बात नहीं होगी । एनसीए का डाइरेक्टर बनने से पहले महान भारतीय बल्लेबाज ने इंडिया ए और भारतीय अंडर-19 टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी निभाई है । उनके कार्यकाल में ही भारत ने 2018 का अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था । इसके साथ ही उनके कोच रहते ही इंडिया-ए और अंडर-19 टीम से निकले कई खिलाड़ी आज राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं, जबकि कुछ श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम में भी शामिल रहेंगे ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story