×

RIO : 10 मी.एयर रायफल के फाइनल में चौथे नंबर पर रहे बिंद्रा, पदक से चूके

Rishi
Published on: 8 Aug 2016 1:32 PM GMT
RIO : 10 मी.एयर रायफल के फाइनल में चौथे नंबर पर रहे बिंद्रा, पदक से चूके
X

रियो डी जिनेरियो: रियो ओलंपिक में भारत की उम्मीदों को एक और बड़ा झटका लगा है। अभिनव बिंद्रा 10 मीटर एयर राइफल इवेंट के फाइनल में तो पहुंचे, लेकिन पदक के लिए जगह नहीं बना पाए। बिंद्रा को अच्छे खेल के बावजूद चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।

इससे पहले शूटर अभिनव बिंद्रा ने 10 मीटर एयर रायफल के फाइनल में जगह बना ली थी वहीं गगन नारंग चूक गए थे। फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले आठ शूटरों में बिंद्रा 625.7 अंकों के साथ सातवें नंबर पर रहे थे। जबकि पदक की उम्मीद लेकर पहुंचे गगन नारंग 23वें नंबर पर रहते हुए प्रतिस्पर्धा से ही बहार हो गए।

अभिनव बिंद्रा ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में सोने पर निशाना लगाया था। इसके बाद 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में भी बिंद्रा ने देश के लिए गोल्ड मेडल जीता। 2012 एशियन चैंपियनशिप में भी बिंद्रा ने सोना जीता। 2006 वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी उनकी झोली में गोल्ड आया। 2014 एशियन गेम्स और एशियन चैंपियनशिप्स, 2000 में ब्रांज मेडल अपने नाम किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story