×

Women's Cricket World Cup: आस्ट्रेलिया को हरा सकता है भारत

Rishi
Published on: 19 July 2017 10:08 AM GMT
Womens Cricket World Cup: आस्ट्रेलिया को हरा सकता है भारत
X

लंदन : भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा का मानना है कि महिला विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को हराने का माद्दा है। दोनों टीमें गुरुवार को फाइनल में जगह बनाने के लिए आमने-सामने होंगी।

चोपड़ा ने हालांकि आस्ट्रेलिया के अनुभव को मैच में काफी अहम बताया है। विश्व कप में आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारत पर भारी रहा है। विश्व कप में दोनों टीमोंने अभी तक 10 मैच खेले हैं जिसमें से आस्ट्रेलिया ने 10 में भारत के खिलाफ जीत दर्ज की है। वहीं भारत चार बार जीत हासिल करने में सफल रही है।

क्रिकइंफो ने चोपड़ा के हवाले से लिखा है, "हां, मेरा मानना है कि भारत, आस्ट्रेलिया को हरा सकता है। जब मैं ये कह रही हूं तब मैं सिर्फ इसलिए नहीं कह रही कि मैं भारत को फाइनल में देखना चाहती हूं। इसका कारण यह है कि, मुझे लगता है कि जब भी आप क्वार्टर फाइनल या सेमीफाइनल में जाते हैं तब एक ऐसा मैच होता है जब आपको एक टीम के तौर पर खेलना होता है, चाहे आप विश्व विजेता टीम क्यों न हों।"

पूर्व कप्तान ने कहा, "निश्चित ही उस टीम को हराया जा सकता है। हां वे विश्व विजेता हैं, इसलिए उनका आत्मविश्वास ऊंचा होगा। वह जानती हैं कि इस स्थिति से कैसे निपटा जा सकता है, इस चीज की कमी भारतीय टीम में है।"

चोपड़ा का मानना है कि भारत के लिए स्मृति मंधाना का फॉर्म में आना बेहद अहम होगा।

चोपड़ा के मुताबिक, "आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ स्मृति को अपनी शीर्ष फॉर्म में आना होगा। एक खिलाड़ी के तौर पर हम जानते हैं कि फॉर्म आती-जाती रहती है। अंतिम के चार दिन में भारत के पास आराम करने का मौका था। मेरे ख्याल में चार दिन किसी भी खिलाड़ी के लिए बदलाव के लिए काफी होते हैं।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story