×

ट्राई सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया, फाइनल में अफ्रीका से होगी भिड़ंत

Womens T20 Tri Series: अंडर-19 में भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया। अब सीनियर महिला टीम ने भी ट्राई सीरीज में अपना जलवा बरक़रार रखा है। साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर खेली जा रही ट्राई सीरीज में टीम इंडिया ने सोमवार को वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराकर फाइनल में जगह बनाई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Jan 2023 5:19 PM GMT
Womens T20 Tri Series
X

Womens T20 Tri Series

Womens T20 Tri-Series: अंडर-19 में भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया। अब सीनियर महिला टीम ने भी ट्राई सीरीज में अपना जलवा बरक़रार रखा है। साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर खेली जा रही ट्राई सीरीज में टीम इंडिया ने सोमवार को वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराकर फाइनल में जगह बनाई। बता दें भारत ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया है। अब उसका मुकाबला फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से होगा।

इंडिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया:

बता दें इस मैच वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने 95 रनों का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया की गेंदबाज़ों ने इस मैच जबरदस्त गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया। टीम इंडिया के लिए दीप्ति ने 3 विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 4 ओवरों में 11 रन देकर तीन सफलता हासिल की। दीप्ति शर्मा के अलावा ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। इस मैच में वेस्टइंडीज की बल्लेबाज़ रन बनाने के लिए तरस गई। भारतीय गेंदबाज़ों के आगे विंडीज टीम ने घुटने टेक दिए। वेस्टइंडीज के लिए हेली मैथ्यूज ने 34 रनों की पारी खेली, जबकि जेम्स ने 21 रनों का योगदान दिया।

जेमिमा रोड्रिगेज की धमाकेदार पारी:

बता दें इस मैच में टीम इंडिया को मात्र 95 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसको भारत ने 14वें ओवर में खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए इस मैच में ओपनिंग करने स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगेज उतरी। शेफाली वर्मा के गैरमौजूदगी में जेमिमा रोड्रिगेज की धमाकेदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली। जेमिमा ने 39 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 42 रन बनाए। उन्होंने 5 चौके भी लगाए। जेमिमा के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 32 रनों की पारी खेली।

त्रिकोणीय सीरीज में भारत का शानदार प्रदर्शन:

इस त्रिकोणीय सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद लाजवाब रहा है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने अभी तक एक मैच भी नहीं गंवाया है। भारत ने वेस्टइंडीज को दो बार और अफ्रीका को एक बार हराकर फाइनल में जगह बनाई है। एक मैच बारिश के चलते रद करना पड़ा। अब टीम इंडिया ट्राई सीरीज का फाइनल मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 फरवरी को खेलेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story