×

WTC Final 2023: 10 साल बाद भारत के पास इतिहास रचने का मौका, WTC के फाइनल की आज से जंग

WTC Final 2023: टीम इंडिया बुधवार यानी आज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम के दृष्टिकोण यह मुकाबला बेहद ख़ास माना जा रहा है। भारत पिछले 10 साल में आईसीसी का कोई भी बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम नहीं कर पाई है।

Suryakant Soni
Published on: 7 Jun 2023 10:10 AM GMT
WTC Final 2023: 10 साल बाद भारत के पास इतिहास रचने का मौका, WTC के फाइनल की आज से जंग
X
WTC Final (Photo: Google)

WTC Final 2023: टीम इंडिया बुधवार यानी आज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम के दृष्टिकोण यह मुकाबला बेहद ख़ास माना जा रहा है। भारत पिछले 10 साल में आईसीसी का कोई भी बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम नहीं कर पाई है। ऐसे में आज से शुरू होने वाले इस महामुकाबले को जीतकर टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का बड़ा मौका होगा। आखिरी बार भारत ने साल 2013 में आईसीसी का कोई टूर्नामेंट अपने नाम किया था। उसके बाद से टीम कई मौकों पर जीतते-जीतते रह गई।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बड़ी चुनौती:

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम सामने होगी। ऐसे में इस मुकाबले में जीत टीम इंडिया के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाली है। द ओवल की पिच को देखते हुए क्रिकेट एक्सपर्ट्स इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी मान रहे है। लेकिन दूसरी तरफ टीम इंडिया के पास भी मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ शामिल है। उनके अलावा जडेजा और अश्विन की जोड़ी भी टेस्ट के चौथे-पांचवें दिन कुछ बड़ा कारनामा कर सकती है।

आईसीसी की ट्रॉफी घर लाएंगे रोहित शर्मा:

इस बड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ़ कहा कि ''उन्हें इस मैच में जीत के अलावा और कुछ मंजूर नहीं होगा।'' टीम इंडिया के खिलाफ आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को इस मैच में खत्म करने के लिए पूरी जान लगा देंगे। भारतीय फैंस को भी वनडे विश्वकप से पहले आईसीसी का ये बड़ा टूर्नामेंट जीतने की पूरी उम्मीद है। अब देखना है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय खिलाड़ी आईसीसी की ये ट्रॉफी घर ला पाएंगे या नहीं..?

कहां देख सकते हैं फाइनल लाइव टेलीकास्ट:

क्रिकेट फैंस को इस टेस्ट मुकाबले का काफी बेसब्री से इंतज़ार है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के इस महामुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला भारतीय समय अनुसार 7 जून को दोपहर 3 बजे से होगा। टॉस का समय 2.30 बजे का है। यह फाइनल मुकाबला डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर दिखेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story