×

IPL 2023: तुषार देशपांडे के नाम हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड, आईपीएल इतिहास के बने सबसे खर्चीले गेंदबाज़..

IPL 2023: आईपीएल 2023 में फाइनल मुकाबला चेन्नई और सुपरकिंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया था। चेन्नई की तरफ से इस मैच में उनके गेंदबाज़ तुषार देशपांडे ने अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Suryakant Soni
Published on: 31 May 2023 2:34 PM GMT
IPL 2023: तुषार देशपांडे के नाम हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड, आईपीएल इतिहास के बने सबसे खर्चीले गेंदबाज़..
X
IPL 2023 (Pic Credit: Google Image)

IPL 2023: आईपीएल 2023 में फाइनल मुकाबला चेन्नई और सुपरकिंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया था। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चेन्नई के सामने 214 रनों का विशाल लक्ष्य रखा हैं। इसके जवाब में चेन्नई की पारी जब शुरू हुई तो तेज़ बारिश होने लग गई। जिसके चलते मैच काफी देर तक रोकना पड़ा। सीएसके को जीत के लिए डीएलस नियम के तहत 171 रनों का टारगेट मिला। इस मैच में चेन्नई से जीत हासिल करके खिताब अपना कब्जा जमाया। चेन्नई की तरफ से इस मैच में उनके गेंदबाज़ तुषार देशपांडे ने अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

आईपीएल इतिहास का सबसे खर्चीला गेंदबाज़:

बता दें इस सीजन में तुषार देशपांडे ने अपनी गेंदबाज़ी से सभी को प्रभावित किया हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में फाइनल मैच तक कुल 25 विकेट अपने नाम किये। चेन्नई के कप्तान धोनी ने भी कई दफा उनकी जमकर तारीफ़ की। लेकिन फाइनल मैच में उन्होंने काफी खराब गेंदबाज़ी करते हुए टीम को संकट में डाल दिया। इसके साथ देशपांडे ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी कर लिया। उन्होंने गुजरात के खिलाफ इस फाइनल मैच में में 4 ओवर में 56 रन लुटा दिए। इसके साथ वो आईपीएल इतिहास के सबसे खर्चीले गेंदबाज़ बन गए।

प्रसिद्ध कृष्णा के नाम तह यह रिकॉर्ड:

बता दें क्रिकेट में कई रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जो खिलाड़ी अपने नाम नहीं करना चाहते हैं। कुछ ऐसा ही रिकॉर्ड आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में तुषार देशपांडे ने अपने नाम कर लिया। आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने कुल 564 रन खर्च किये। जो अब तक के सबसे अधिक रन हो गए हैं। इस सूची में दूसरे स्थान पर प्रसिद्ध कृष्णा का नाम आता है। कृष्णा ने आईपीएल के पिछले सीजन में कुल 551 रन दे दिए थे। इसके अलावा तीसरे स्थान पर कगिसो रबाडा हैं, जिन्होंने IPL 2020 में 548 रन खर्च किये थे।

जडेजा ने आखिरी दो गेंद पर बनाए 10 रन:

गुजरात और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इस मैच में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। आखिरकार रविंद्र जडेजा ने करिश्माई बल्लेबाज़ी करते हुए आखिरी दो गेंदों पर 10 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। बारिश के खलल के चलते चेन्नई को 15 ओवरों में जीत के लिए 171 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने डेवोन कॉनवे (47) की पारी की मदद से आखिरी गेंद पर हासिल किया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story