×

WTC Final Day 2 IND VS AUS: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का दूसरा दिन आज, टीम इंडिया के गेंदबाज़ों को दिखाना होगा दम

WTC Final Day 2 IND VS AUS: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों का दबदबा देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ ट्रेविस हेड ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ा। उन्होंने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी की।

Suryakant Soni
Published on: 8 Jun 2023 2:34 AM GMT
WTC Final Day 2 IND VS AUS: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का दूसरा दिन आज, टीम इंडिया के गेंदबाज़ों को दिखाना होगा दम
X
WTC Final Day 2 IND VS AUS (Pic Credit: Google Image)

WTC Final Day 2 IND VS AUS: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों का दबदबा देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ ट्रेविस हेड ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ा। उन्होंने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी की। अब टेस्ट के दूसरे दिन ये दोनों बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को काफी दूर तक ले जाना चाहेंगे। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के गेंदबाज़ों के पास दूसरे दिन के पहले सेशन में जल्दी विकेट चटकाने का मौका होगा। आज के दिन का खेल टीम इंडिया के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला हैं।

ट्रेविस हेड का शतक:

भारत के खिलाफ इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन विकेट जल्दी गंवा दिए थे। उसके बाद स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर ट्रेविस हेड ने दमदार बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ दिया। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हेड शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए है। उन्होंने 106 गेंदों पर टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा। ट्रेविस हेड के करियर का यह छठा शतक हो गया। उन्होंने इस शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया की पारी को संकट से भी उभारा।

शमी-सिराज से टीम को बड़ी उम्मीद:

टीम इंडिया के गेंदबाज़ों की बात करें तो पहले दिन की शुरुआत में पेसर ने जबरदस्त गेंदबाज़ी की। शमी-सिराज की जोड़ी के साथ शार्दुल ठाकुर ने भी विकेट निकाला। लेकिन उसके बाद हेड-स्मिथ के आगे भारतीय गेंदबाज़ बेबस नज़र आए। अब टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया को अपने तेज़ गेंदबाज़ों से काफी उम्मीद रहेगी। अगर भारतीय गेंदबाज़ जल्दी विकेट निकालने में कामयाब नहीं हुए तो ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में काफी मजबूत स्थिति तक पहुंच सकती हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुसेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और स्कॉट बोलैंड।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story