×

WTC Final: रोमांचक मोड पर फाइनल मैच, प्रयागराज के युवा खिलाड़ियो ने Team India की जीत के लिए की दुआ

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला अब काफी रोमांचक दौर में पहुंच गया है और हर किसी की नजर आखिरी दिन के खेल पर टिकी है।

WTC Final: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वर्ल्ड टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप का फाइनल मैच का फाइनल (World Test Championship Final) दिन आज इंग्लैंड में खेला जाना है। हालांकि दूसरी पारी में भारत ने 32 रन की बढ़त बना ली है। आज के खेल को लेकर के क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित हैं। प्रयागराज के युवा खिलाड़ी टीम इंडिया की जीत के लिए दुआ कर रहे हैं। साथ ही साथ उनका यह भी कहना है कि आज का मैच काफी रोमांचक होने वाला है।

आखिरी दिन पर टिकी हैं सभी की नजरें

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला अब काफी रोमांचक दौर में पहुंच गया है और हर किसी की नजर आखिरी दिन के खेल पर टिकी है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम एक समय काफी मजबूत स्थिति में दिख रही थी मगर मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। शमी जहां 4 विकेट लेने में कामयाब रहे वहीं इशांत ने 3 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की टीम की लय बिगाड़ दी।

प्रयागराज के युवा खिलाड़ियोंं मे दिखा उत्साह

वर्ल्ड टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को लेकर उत्साहित प्रयागराज के युवा खिलाड़ियोंं का कहना है कि अगर आज टीम इंडिया न्यूजीलैंड को 250 रन का टारगेट देती है तो टीम इंडिया के पास एक मौका है कि वह न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को जल्द आउट करके पहली बार हो रहे इस टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी को अपने नाम करें।

युवा खिलाड़ियों का यह भी मानना है कि आज ऋषभ पंत और विराट कोहली T20 की तरह बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे तो वही शमी और इशांत शर्मा और बुमराह एक बार फिर से गेंदबाज़ी के माध्यम से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को आउट करेंगे।

आज के दिन यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर इस मैच का क्या परिणाम आता है, लेकिन जिस तरीके से अब तक मैं चला है उसने दोनों टीमों में से कौन जीतेगी इसके लिए कुछ भी कहा नहीं जा सकता है। हालांकि बारिश के चलते मैच ड्रॉ होने के चांसेस भी ज्यादा है और अगर मैच ड्रॉ होता है तो दोनों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा।


आखिरी दिन बारिश की संभावना नहीं

बता दें कि साउथैंप्टन में खेले जा रहे टेस्ट मैच का पहला और चौथा दिन बारिश में पूरी तरह धुल गया था। बाकी के दिनों में भी 90 ओवर का खेल नहीं हो सका। पांच दिनों के खेल के दौरान अभी तक केवल 221 ओवर ही फेंके जा सके हैं।

रिजर्व डे के दिन बुधवार को साउथैंप्टन में बारिश होने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक मैदान पर बादल छाए रहेंगे मगर बारिश होने की आशंका नहीं है। भारी मौसम होने के कारण न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों को मदद मिलनी तय मानी जा रही है। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को दमखम के साथ बल्लेबाजी करनी होगी। नहीं तो भारतीय टीम पर हार का खतरा मंडराने लगेगा।

बल्लेबाजों को करना होगा दमदार प्रदर्शन

भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल आउट होने के बाद पवेलियन लौट चुके हैं। ऐसे में अब कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत पर आखिरी दिन दमदार बल्लेबाजी दिखाने का दारोमदार है।


जानकारों का कहना है कि भारतीय टीम तेजी से रन बनाकर न्यूजीलैंड को वनडे मैच की तरह 200 से अधिक रन बनाने का लक्ष्य दे सकती है। वैसे ज्यादातर जानकारों का मानना है कि मैच अब ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है, लेकिन अगर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज पहले सेशन के दौरान भारत के महत्वपूर्ण विकेट लेने में कामयाब हो गए तो भारत पर हार का खतरा भी मंडरा सकता है।

इसलिए आखिरी दिन पहले सेशन के खेल को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मैच ड्रा या टाई होने की स्थिति में दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा। वैसे माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज आखिरी दिन अपनी स्विंग गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों को जरूर परेशान करेंगे।

Shivani

Shivani