×

Mobile चोरी होते ही ऐसे लगा सकते हैं आसानी से फोन की लाइव लोकेशन, बस अपनाएं ये टिप्स

How to Find my Stolen Phone: स्मार्टफोन का इस्तेमाल आज के समय में सभी लोग करते हैं। यह हमारी जिंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 26 Jan 2024 4:08 PM GMT
Mobile चोरी होते ही ऐसे लगा सकते हैं आसानी से फोन की लाइव लोकेशन, बस अपनाएं ये टिप्स
X

How to Find my Stolen Phone: स्मार्टफोन का इस्तेमाल आज के समय में सभी लोग करते हैं। यह हमारी जिंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा है। ऐसे में अगर आपको भी अक्सर अपने फोन की चोरी होने का डर बना रहता है तो आपको कुछ टिप्स को अपनाना चाहिए। स्मार्टफोन चोरी ना हो इसके लिए आप एक ऐप को इनस्टॉल कर सकते हैं। इन ऐप के जरिए आप घर बैठे आसानी से फोन का लाइव लोकेशन पता लगा सकते हैं। इतना ही नहीं आप चाहें तो अपने फोन को इस ऐप के जरिए ब्लॉक कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी फोन का लाइव लोकेशन भी कुछ स्टेप को फॉलो कर जान सकते हैं।


अगर आपको अपने फोन को चोरी होने से बचाना है या चोरी हो गया है तो फोन की लाइव लोकेशन का पता लगाना है तो आप कुछ टिप्स को अपना सकते हैं। दरअसल इस ट्रिक को यूज करने के लिए आपको सिर्फ अपने फोन में पहले से Hammer Security: Find my Phone ऐप को इनस्टॉल करना होगा। बता दें यह एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर बिल्कुल फ्री में उपलब्ध है। दरअसल इस ऐप के जरिए आप एक क्लिक पर ही चोर का फोटो अपने दूसरे डिवाइस पर निकाल सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि इसमें आपको फेक शट डाउन का ऑप्शन भी मिल जाएगा और जिसे ऑन करने पर कोई भी आपकी पेर्मिशन के बिना फोन को ऑफ नहीं कर पाएंगे।

इसके अलावा आप मोबाइल का लोकेशन पता करने के लिए गूगल के Find My Device ऐप के जरिए भी फोन का लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं। इसमें ऐप में भी आपको कई शानदार फीचर मिल जाएंगे। जैसे आप फोन को ब्लॉक या उसका डाटा घर बैठे ही डिलीट कर सकते हैं। इसके साथ ही आप फोन को रिंग भी कर सकते हैं, जो चोर को ढूंढ़ने में आपकी काफी मदद कर सकता है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story