×

Kanpur Famous Samose: कानपुर में कभी खाया ये रंगीला समोसा, भाई क्या स्वाद है इसका, अंदर आलू संग मशरूम से लेकर पनीर तक की फिलिंग

Kanpur Rangeele Samose Ki Dukan: कानपुर के लोग खाने पीने के काफी शौक़ीन होते हैं। यहाँ सुबह के नाश्ते से लेकर रात के खाने तक आपको एक से बढ़कर एक व्यंजन मिल जाएंगे। वहीँ आपको पप्पू जी के रंगीले समोसे पर आपको एक से बढ़कर एक समोसों की वैराइटी मिल जाएगी।

Shweta Shrivastava
Published on: 30 July 2023 1:58 AM GMT
Kanpur Famous Samose: कानपुर में कभी खाया ये रंगीला समोसा, भाई क्या स्वाद है इसका, अंदर आलू संग मशरूम से लेकर पनीर तक की फिलिंग
X
Kanpur best Rangeele Samose (Image Credit-Social Media)

Kanpur Rangeele Samose Ki Dukan: कानपुर के लोग खाने पीने के काफी शौक़ीन होते हैं। यहाँ सुबह के नाश्ते से लेकर रात के खाने तक आपको एक से बढ़कर एक व्यंजन मिल जाएंगे। यहाँ आपको बता दें कि कानपुर की गलियों में अलग अंदाज़ के समोसे मिलते हैं जिसमें कई ख़ास बातें हैं। साथ ही देखकर आपका मन भी इन्हे तुरंत खाने को करेगा। कानपुर का ये ख़ास समोसा काफी रंगीला है। आइये जानते हैं कि आखिर हम ऐसा कह क्यों रहे हैं।

कानपुर के मशहूर पप्पू जी के रंगीले समोसे

पप्पू जी के रंगीले समोसे पर आपको एक से बढ़कर एक समोसों की वैराइटी मिल जाएगी। इतना ही नहीं यहाँ के समोसों में आपको कई तरह की वैराइटी मिल जाएगी। ये दुकान कानपूर के जनरल गंज में स्थित है जहाँ आपको रंग बिरंगे समोसे मिलेंगे जो न केवल देखने में सुन्दर हैं बल्कि स्वाद में भी इनका कोई जवाब नहीं है। यहाँ आपको 25 से 30 वैराइटी के समोसे मिलेंगे जो पूरे कानपुर में आपको नहीं मिलने वाला।

यहाँ आपको पंजाबी पनीर, चीज़ कॉर्न, पिज़्ज़ा चीज़, इटालियन और नूडल्स की फिलिंग के साथ आता है। जो इसे बेहद ख़ास बनाती है। यूँ तो आपको यहाँ सिंपल और नार्मल समोसा भी मिलेगा लेकिन लोगों के मुख्य आकर्षण का केंद्र है। साथ ही आपको बता दें कि यहाँ समोसे काफी सफाई से बनाये जाते हैं। इसमें तरह तरह की फिल्लिंग्स भरी जाती हैं। जहाँ आपको रंगों के हिसाब से समझना होगा कि कौन से रंग में कौन सी फिल्लिंग मौजूद है। ये समोसे आप को जोमाटो या स्विग्गी पर भी उपलब्ध हो जायेंगे। इनकी शॉप का नाम है समोसा 0512 है साथ ही इसकी टैग लाइन है पप्पू समोसे वाले। ये समोसे आपको बिरहाना रोड पर, यूनाइटेड नेशनल बैंक के पीछे आपको इनकी दूकान मिल जाएगी।

तो अगर आप कानपुर के हैं तो आज ही पप्पू के रंगीले समोसे ज़रूर ट्राय करियेगा। अगर आपको भी समोसे की डिफरेंट वैराइटी खाने का मन है तो आप वहां जाकर ज़रूर आनंद उठियेगा।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story