×

Famous Samosa of Bareilly: यह स्वादिष्ट समोसा जिसका ज़ायका लेकर आप उंगलियां चाटते रह जायेगे

Famous Samosa of Bareilly: बरेली में भी कई ऐसी फेमस दुकानें हैं जहां का स्वाद चखने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। आज हम आपको बरेली की ऐसी ही कुछ फेमस दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके समोसों का स्वाद आपको भी दीवाना बना देगा।

Vertika Sonakia
Published on: 20 July 2023 8:38 AM GMT
Famous Samosa of Bareilly: यह स्वादिष्ट समोसा जिसका ज़ायका लेकर आप उंगलियां चाटते रह जायेगे
X
Famous Samosa of Bareilly (Photo: Social Media)

Famous Samosa of Bareilly: हमारे देश में अधिकतर लोग खाने के दीवाने होते हैं। जोकि अलग-अलग खाने का स्वाद लेने के लिए देश के कई शहरों में घूमते हैं। जहां का फेमस खाना लोगों को पसंद भी आता है। वहीं बरेली में भी कई ऐसी फेमस दुकानें हैं जहां का स्वाद चखने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। आज हम आपको बरेली की ऐसी ही कुछ फेमस दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके समोसों का स्वाद आपको भी दीवाना बना देगा।

1) समोसा किंग: समोसा किंग, संजय नगर, बरेली का एक प्रसिद्ध स्नैक्स जॉइंट है जो समोसों के लिए जाना जाता है। यह स्थान स्थानीय लोगों के बीच बहुत पसंद किया जाता है और विभिन्न स्वादिष्ट समोसों के ऑप्शन उपलब्ध है। इस स्नैक्स की स्पेशलिटी उनके समोसे हैं, जो अलग-अलग फिलिंग के साथ आते हैं, जैसे कि आलू, मटर, गोभी, पनीर, और अन्य स्वादिष्ट मिश्रण। समोसा किंग के समोसे उत्कृष्ट रुचिकर होते हैं और उन्हें ताजगी से बनाया जाता है। इसके अलावा, वे अपने चटनी और अचार के साथ उपलब्ध होते हैं जो समोसे को और भी स्वादिष्ट बनाते हैं।

समोसा किंग के स्नैक्स के चाहने वालों की भीड़ होती है, खासतौर से शाम के समय। इस जगह को जल्दी खत्म होने वाले समोसों के लिए प्रसिद्धता हासिल है। अगर आप बरेली में हैं और एक बढ़िया समोसा खाने का मन कर रहा है, तो आपको समोसा किंग का एक दौरा ज़रूर करना चाहिए।

2) मठ की चौकी: बरेली की मठ की चौकी में प्रसिद्द ३५ वर्ष पुरानी समोसे की दुकान जहाँ इतनी महंगाई के ज़माने में भी बहुत सस्ता मात्र २ रूपये का समपसा मिलता है। इस समोसे के पूरे बरेलीवासी दीवानें हैं। इन समोसों का स्वाद लोगो को इतना भाता हैं की इन समोसों का स्वाद चखने के लिए आपको इंतज़ार करना पड़ेगा। पहले तो मात्र १ रुपये में आपको बेहद स्वादिष्ट समोसा मिल जाता था। इसका साइज़ मध्यम हैं और यह लोगों को खूब भाता हैं। यह समोसे इतने स्वादिष्ट हैं की पूरे दिन में तीन हज़ार बिक जाते हैं। ऐसा स्वादिष्ट समोसा आपको पूरे बरेली में नहीं मिलेगा। इन समोसों के आर्डर शादी पार्टी तक में जाते हैं।

3) पर्वेश समोसा: पर्वेश समोसा, बरेली में एक लोकप्रिय स्नैक्स जॉइंट है जो समोसे के लिए जाना जाता है। यह स्थानीय लोगों के बीच बहुत पसंद किया जाता है और विभिन्न समोसे के विकल्पों का विक्रय करता है। पर्वेश समोसा की स्पेशलिटी उनके समोसे हैं, जो स्वाद में बेहद लाजवाब होते हैं। ये समोसे ताजगी से बनाए जाते हैं और उन्हें विभिन्न मसालों और फिलिंग के साथ परोसा जाता है।

आलू, प्याज़, हरी मिर्च, हरा धनिया, और विशेष मसाले के साथ भरे गए समोसे इस जगह के लोगों की पसंदीदा हैं। इस स्नैक्स जॉइंट के समोसे उत्कृष्ट रुचिकर होते हैं और उन्हें आप अकेले या परिवार के साथ मजे से खा सकते हैं। इसके अलावा, वे अपने चटनी और अचार के साथ उपलब्ध होते हैं जो समोसे को और भी स्वादिष्ट बनाते हैं। बरेली के लोग शाम के समय खासतौर पर पर्वेश समोसा जाकर समोसे का आनंद लेते हैं। इस जगह के समोसे उन्हें खास लगते हैं और इसकी वजह से यहां भीड़ रहती है। अगर आप बरेली में हैं और समोसे का मजा लेना चाहते हैं, तो पर्वेश समोसा बारेली ज़रूर एक बार जाएं और उनके स्वादिष्ट समोसे का आनंद उठाएं!

4) छोटे लाल समोसे वाले: छोटे लाल समोसे वाले, बरेली में एक लोकप्रिय स्नैक्स जॉइंट है जो समोसों के लिए प्रसिद्ध है। यह स्थानीय लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है और विभिन्न स्वादिष्ट समोसों की विक्रय करता है। छोटे लाल समोसे वाले की खासियत उनके समोसे हैं, जो छोटे आकार में होते हैं और लाल रंग के होते हैं। ये समोसे ताजगी से बनाए जाते हैं और उन्हें विभिन्न मसालों और फिलिंग के साथ परोसा जाता है।

आलू, प्याज़, हरी मिर्च, हरा धनिया, और अन्य मसाले के साथ भरे गए समोसे इस जगह के लोगों की पसंदीदा हैं। यहां के समोसे उत्कृष्ट रुचिकर होते हैं और उन्हें आप अकेले या परिवार के साथ मजे से खा सकते हैं। इसके अलावा, वे अपने चटनी और अचार के साथ उपलब्ध होते हैं जो समोसे को और भी स्वादिष्ट बनाते हैं। बरेली के लोग शाम के समय खासतौर पर छोटे लाल समोसे वाले को जाकर समोसों का आनंद लेते हैं। इस जगह के समोसे उन्हें खास लगते हैं और इसकी वजह से यहां भीड़ रहती है।

5) बाजपेयी समोसा: बाजपेयी समोसा, बरेली में एक प्रसिद्ध स्नैक्स जॉइंट है जो समोसों के लिए जाना जाता है। यह स्थानीय लोगों के बीच बहुत पसंद किया जाता है और विभिन्न स्वादिष्ट समोसों की विक्रय करता है। बाजपेयी समोसा की स्पेशलिटी उनके समोसे हैं, जो उनके विशेष रेसिपी से बनाए जाते हैं और अद्भुत स्वाद में होते हैं। ये समोसे ताजगी से बनाए जाते हैं और उन्हें विभिन्न मसालों और फिलिंग के साथ परोसा जाता है। आलू, प्याज़, हरी मिर्च, हरा धनिया, और विशेष मसाले के साथ भरे गए समोसे इस जगह के लोगों की पसंदीदा हैं।

इस स्नैक्स जॉइंट के समोसे उत्कृष्ट रुचिकर होते हैं और उन्हें आप अकेले या परिवार के साथ मजे से खा सकते हैं। इसके अलावा, वे अपने चटनी और अचार के साथ उपलब्ध होते हैं जो समोसे को और भी स्वादिष्ट बनाते हैं।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story