×

वास्तु: जीवन में रहना है खुश तो घर के इस हिस्से में ना रखें पानी के भरे पात्र, जानिए और भी बात

suman
Published on: 28 Jan 2017 7:27 AM GMT
वास्तु: जीवन में रहना है खुश तो घर के इस हिस्से में ना रखें पानी के भरे पात्र, जानिए और भी बात
X

लखनऊ: कहते हैं कि अगर जीवन में लानी है खुशियां तो घर से करें शुरुआत। मतलब कि अगर आपके घर में थोड़े बहुत जो वास्तु दोष है उसे दूर करें। ऐसा करने से परिवार में खुशियां आती है। जीवन में सफलता मिलना भी निश्चित होता है। सही समय पर सही तरह से किए गए कार्य उन्नति का रास्ता दिखाते हैं और जीवन में खुशहाली लाते हैं। वास्तु में बताई गईं इन महत्वपूर्ण बातों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

आगे पढ़ें....

मेन दरवाजे पर लगाएं नेमप्लेट

घर के मुख्य द्वार पर बड़ी सी नेम प्लेट लगाने से घर में सुख समृद्धि आता है। घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर से स्वास्तिक का चिह्न बना दें। घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर खिड़कियां हो तो एक खिड़की को बंद कर दें। घर की सीढ़ियों पर कूड़ा कबाड़ या जूते-चप्पल न रखें। घर का मुख्य द्वार टूटा-फूटा न हो। मुख्य द्वार बंद होने में दिक्कत करता है तो यह परिवार को परेशानी में डाल सकता है।

आगे पढ़ें....

लगाए गणेश भगवान की फोटो

गणेश जी की आराधना करने से वास्तु दोष दूर होते हैं। घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी का फोटो लगाएं। इसका भी ध्यान रखें कि दूसरी तरफ ठीक उसी जगह पर गणेश जी की फोटो लगाएं। घर में बैठे हुए गणेश जी का फोटो लगाना चाहिए। सुख, शांति के लिए घर में सफेद रंग की गणेश जी की मूर्ति लगाना चाहिए।

आगे पढ़ें....

कभी ना रखें दरवाजे को अंधेरा

घर के मुख्य द्वार पर कभी अंधेरा न रहे। घर में मकड़ी का जाल हो तो तुरंत साफ कर दें। घर में हर तरह के वास्तु दोष को दूर करने के लिए छत पर मिट्टी के बर्तन में सतनाजा भरकर और दूसरे मिट्टी के बर्तन में पानी भरकर पक्षियों के लिए रखें। बेडरूम में पानी से भरा हुआ पात्र न रखें। न ही कोई भारी भरकम सामान। बेडरूम में कभी भी मदिरपान न करें।

आगे पढ़ें....

रखें गुलदस्ता

वैसे तो परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव नहीं होना चाहिए, लेकिन गुरुवार को इस बात पर खास ध्यान रखना चाहिए कि परिवार में झगड़ा न हो। घर में कलह हो तो ड्राइंग रूम में फूलों का गुलदस्ता रखें।

ना काटे नाखून, ना करें शेव

घर में सूर्य की रोशनी प्रवेश करें, इसका ध्यान रखना चाहिए। गुरुवार को दिन हो या रात नाखून नहीं काटने चाहिए। न ही शेव करना चाहिए और कपड़े भी नहीं धोने चाहिए।

suman

suman

Next Story