×

यूपी : दशहरा और मोहर्रम पर 35 जिले अतिसंवेदनशील घोषित

उत्तर प्रदेश में दुर्गापूजा, दशहरा और मोहर्रम के मद्देनजर 25 जिलों को अतिसंवेदनशील घोषित कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने इन संबंधित जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की है, जिससे त्यौहारों के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखी जा सके।

tiwarishalini
Published on: 23 Sep 2017 7:10 AM GMT
यूपी : दशहरा और मोहर्रम पर 35 जिले अतिसंवेदनशील घोषित
X
यूपी : दशहरा और मोहर्रम पर 35 जिले अतिसंवेदनशील घोषित

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में दुर्गापूजा, दशहरा और मोहर्रम के मद्देनजर 25 जिलों को अतिसंवेदनशील घोषित कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने इन संबंधित जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की है, जिससे त्यौहारों के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखी जा सके।

पुलिस महानिदेशक कार्यालय के प्रवक्ता, पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीना ने इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें ... माहे मुहर्रम! लखनऊ में निकाला गया शाही मोम की ज़रीह का जुलूस

उन्होंने बताया कि 35 जिलों को संवेदनशील माना गया है। इन जिलों में 45 कंपनी पीएसी की तैनाती की जाएगी। इसके अतिरिक्त इन जिलों में अलग से भारी संख्या में पुलिस अधिकारियों की तैनाती भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें ... दुर्गा पूजा, मुहर्रम और दशहरा लेगा योगी की अग्निपरीक्षा, तैयारी तो मजबूत है !

मीना ने बताया कि लखनऊ को सबसे संवेदनशील मानते हुए यहां 11 कंपनी पीएसी की तैनाती की जाएगी और 16 अपर पुलिस अधीक्षक और 34 डिप्टी एसपी तैनात किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त मुरादाबाद, सहारनपुर, बिजनौर, फिरोजाबाद, अलीगढ़, कानपुर नगर और फैजाबाद को प्रमुख तौर पर अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story