×

उत्तराखंड में भीषण हादसा,150 फिट गहरी खाई में गिरी बस, एक दर्जन यात्रियों की मौत  

Aditya Mishra
Published on: 18 Nov 2018 10:49 AM GMT
उत्तराखंड में भीषण हादसा,150 फिट गहरी खाई में गिरी बस, एक दर्जन यात्रियों की मौत  
X

उत्तरकाशी: उतराखंड में यात्रियों से भरी एक बस 150 फिट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में एक दर्जन यात्रियों के मरने की आशंका जताई जा रही है। जबकि दर्जनों यात्रियों के घायल होने की खबर है। सूचना के बाद जिला स्तरीय अधिकारी एवं पुरोला पुलिस सहित राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कार्य में जुट गई। यमुना घाटी में यह इस साल की सबसे बड़ी घटना बताई जा रही है।

ये है पूरा मामला

उत्तराखंड के जानकी चट्टी से विकासनगर की ओर से जा रही एक बस रविवार को दोपहर डामटा के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। जिसमें 12 से ज्यादा लोगों की मरने की आंशका है। एक व्यक्ति ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना पाकर जिला स्तरीय अधिकारी एवं पुरोला पुलिस सहित राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई।

उन्होंने बचाव कार्य तेज कर दिया। पुलिस ने रेस्क्यू कर सात से अधिक घायलों को निकाल दिया है। बताया जा रहा है कि बस सुबह जानकीचट्टी से बड़कोट हुए हुए विकासनगर को जा रही थी। डामटा पहुंचने से तीन किलोमीटर पहले किमथात में चालक संतुलन खो बैठा और बस करीब डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

घटना के समय बस में करीब 35 लोग सवार बताए जा रहे हैं। हादसा इतना भीषण था कि मौके पर ही 1 दर्जन यात्रियों की मौत हो गई। जबकि कई घायल हो गये। घायलों का इलाज नजदीक के अस्पताल में चल रहा है।

ये भी पढ़ें...हरदोई रेल हादसा: मृतकों के परिजनों को मिली मुआवजे की चेक

ये भी पढ़ें...बाघ एक्‍सप्रेस हादसा: बिना ब्‍लॉक परमीशन के खिसकाई थी पटरी, ट्रैक पर ही छोड़ दिए थे पार्ट्स

ये भी पढ़ें...सुल्तानपुर:रावण के पुतला दहन में सांडों ने मचाया उत्पात, टला हादसा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story