×

Hardoi News: बड़े स्कूलों के बाहर लगता है बड़ा जाम, लोग परेशान, जिम्मेदार नदारद

Hardoi News: सभी ज़िम्मेदार विभाग के कर्मचारी नेताओं व आलाधिकारियों के आगमन पर जाम ना लगने को लेकर पूरे दिन मुस्तैद रहते हैं। अधिकारियों को जाम में एक मिनट ना ठहरना पड़े इसीलिए जिन्दपीर चौराहे से सीतापुर जाने वाले ओवर ब्रिज के नीचे से कैनाल रोड जाने वाले मार्ग को वन-वे कर होमगार्ड की तैनाती कर दी गई है।

Pulkit Sharma
Published on: 27 April 2023 2:58 PM GMT
Hardoi News: बड़े स्कूलों के बाहर लगता है बड़ा जाम, लोग परेशान, जिम्मेदार नदारद
X
जाम के कारण खड़े लोग (फोटो: सोशल मीडिया)

Hardoi News: शहर के प्रमुख स्कूलों में शुमार सेंट जेवियर्स स्कूल के बाहर लगने वाला जाम राहगीरों के लिए दुश्वारियों का सबब बन रहा है। यहां स्कूल खुलने और छुट्टी होने के वक्त भीषण सड़क जाम लगता है। जिससे चिलचलाती गर्मी में बच्चे, अभिभावक और राहगीर परेशान होते हैं, लेकिन यहां हालात संभालने के लिए पुलिस या ट्रैफिक विभाग की तरफ से कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं की जाती है।

सड़क पर वाहन लगाते हैं अभिभावक

शहर कोतवाली क्षेत्र के नघेटा रोड स्थित सेंट ज़ेवियर प्राइमरी स्कूल के बाहर खासकर बच्चों की छुट्टी के समय ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त नजर आती है। स्कूल के आवास विकास वाले गेट संख्या एक से बच्चों की निकासी होती है। उनको लेने आए अभिभावक अपने वाहनों को सड़क के दोनों तरफ खड़ा कर देते हैं। राम जानकी मंदिर से नघेता रोड को जोड़ने वाला मार्ग होने के चलते यहां ट्रैक्टर-ट्राली समेत अन्य छोटे-बड़े वाहन व अन्य स्कूलों के वाहनों का आवागमन होता है। जिसके चलते यहां जाम लग जाता है।

स्कूल प्रशासन द्वारा अभिभावकों से वाहनों को स्कूल के सामने खड़ा ना करने का अनुरोध किया जाता है लेकिन जगह नहीं होने की वजह से अभिभावक विवश नज़र आते हैं। यहां जाम लगने से बच्चों को धूप में तपते हुए घर पहुंचने में काफ़ी समय लग जाता है।

स्कूलों में पार्किंग ना होना बड़ी वजह

जनपद में यातायात की व्यवस्था देख रहे ज़िम्मेदार पूरी तरह बेख़बर हैं। ज़िम्मेदार विभाग के कर्मचारी नेताओं व आलाधिकारियों के आगमन पर जाम ना लगने को लेकर पूरे दिन मुस्तैद रहते हैं। अधिकारियों को जाम में एक मिनट ना ठहरना पड़े इसीलिए जिन्दपीर चौराहे से सीतापुर जाने वाले ओवर ब्रिज के नीचे से कैनाल रोड जाने वाले मार्ग को वन-वे कर होमगार्ड की तैनाती कर दी गई है। जिससे वन-वे का पालन हो सके और ‘साहब’ के आगमन पर उनको ठहरना ना पड़े। लेकिन आम लोगों को लेकर विभाग की यह मुस्तैदी नजर नहीं आती है।

कई स्कूलों में पार्किंग नहीं होने की वजह से ऐसे ही जाम से आम लोगों को जूझना पड़ता है। इससे पूर्व तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक अनिल यादव ने सभी पुलिस कर्मियों को स्कूल की छुट्टी के समय लगने वाले जाम को लेकर विशेष निर्देश दिये थे कि बच्चों के वाहन जाम में ना फंसे। अनिल यादव के तबादले के बाद सारे आदेश धरे रह गए।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story