×

Sonbhadra News: लगातार चोरियों से खौफजदा व्यापारी पहुंचे थाने, रात्रि गश्त-गार्ड तैनाती की मांग

Sonbhadra News: व्यापारियों ने थाने पहुंचकर चोरियों के जल्द खुलासे की मांग करने के साथ ही, रात्रि गश्त और चोरी के लिहाज से संवेदशील स्थलों पर गार्डों की तैनाती कराने की मांग की।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 July 2022 10:26 AM GMT
Sonbhadra News: Traders, fearful of frequent thefts, reached the police station, demanding night patrol-guard deployment
X

 सोनभद्र: लगातार चोरियों से खौफजदा व्यापारी पहुंचे थाने



 


Sonbhadra News: ऊर्जाधानी का दर्जा रखने वाले अनपरा (Anpara) में थाने के इर्द-गिर्द लगातार हो रही चोरियों ने व्यापारियों को खौफजदा कर दिया है। बृहस्पतिवार को दोपहर बाद राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन (National Mass Industry Trade Organization) के बैनर तले व्यापारियों ने थाने पहुंचकर पत्रक सौंपा और चोरियों के जल्द खुलासे की मांग करने के साथ ही, रात्रि गश्त और चोरी के लिहाज से संवेदशील स्थलों पर गार्डों की तैनाती कराने की मांग की। चोरियों पर रोक न लगने और मामले का जल्द खुलासा न होने पर आंदोलनात्मक रवैया अख्तियार करने का अल्टीमेटम भी दिया।

भाजपा नेता केसी जैन (BJP leader KC Jain), रविजीत सिंह कंग, गोपाल प्रसाद गुप्ता, रतन गुप्ता, अरविंद कुमार, प्रमोद कुमार, मकसूद खान, इकरार आदि का कहना था कि कुछ दिनों से लगातार चोरी की वारदातें हो रही है। अचानक चोरियां बढ़ने से व्यापारी दहशत में हैं। हाल के दिनों में व्यापार मंडल के भी कई पदाधिकारियों के यहां भी हुई चोरियों ने नींद उड़ाकर रख दी है। व्यापार मंडल के महामंत्री शशिचंद्र यादव, थाने के सामने मौजूद रणविजय द्विवेदी, राहुल जैन, संजय गुप्ता, शोभा देवी, निशा बानो आदि के घर और दुकान पर हुई चोरियों का जिक्र करते हुए नाराजगी जताई गई। कहा कि उक्त सभी लोगों के घर व दुकान थाने से महज अस्सी से सौ मीटर की दूरी पर हैं।

बावजूद लगातार हो रही चोरियों ने अनपरा इलाके के दूसरे हिस्सों की कौन कहे, थाने के आस-पास वाले इलाके में ही भय का वातावरण बना दिया है। कहा गया कि लगातार होती चोरी की वारदातों और पीड़ितों की तरफ से पुलिस को तहरीर दिए जाने के बावजूद उन पर अंकुश न लगने के चलते लोगों का शासन-प्रशासन से विश्वास उठता जा रहा है। इसको लेकर एक पत्रक थानाध्यक्ष को सौंपते हुए मांग की गई कि थाने के आस-पास में लगातार घटित हो रही चोरी की घटनाओं की गहन जांच कराते हुए, चोरी गए सामानों की बरामदगी और चोरों की गिरफ्तारी की जाए। घटित हो रही वारदातों पर अंकुश के लिए रात्रि गश्त बढ़ाने के साथ ही रात्रि के लिए गार्ड तैनात कराए जाएं।

जिला मुख्यालय पर भी हो चुकी हैं कई चोरियां, खुलासा नदारद

सोनभद्र। जिला मुख्यालय पर भी हाल के महीनों में एक के बाद एक बड़ी चोरियों और उनका खुलासा न होने से लोगों में दहशत है। जहां कुछ दिन पूर्व ही एक ही रात दो गांवों में चोरों द्वारा धावा बोल कर लगभग 12 लाख के जेवरात और करीब ढाई लाख की नकदी उड़ाए जाने का मामला सामने आया था।

वहीं नगर के मध्य सर्राफा दुकान से उड़ाए गए लाखों के जेवरात, खुलासे के नाम पर पहेली बन गए हैं। पन्नूगंज, घोरावल और चोपन थाना क्षेत्र में कई चोरी की वारदातें हो चुकी हैं लेकिन जहां खुलासा न होने से लोगों में भय की स्थिति बनी हुई है। वहीं जिले में कहीं न कहीं एक के बाद एक चोरी की वारदातें सामने आती जा रही हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story