Aligarh news: दिल में चुभी बात, दुल्हन को विदा कराने हेलीकॉप्टर से पहुंचा दुल्हा

Aligarh news: बताया जा रहा है कि शादी के समय दुल्हन को हेलीकॉप्टर पर विदा कराकर दूल्हा ले जाना चाहता था। लेकिन अनुमति नहीं मिली। ऐसे में दूल्हे और परिवार का मजाक उड़ने लगा। यह बात दूल्हे को नागवार लगी। अपनी दुल्हन को विदा कराने के लिए हेलीकॉप्टर से गांव पहुंचा। तो लोग आश्चर्य करने लगे।

Laxman Singh Raghav
Published on: 30 May 2023 8:42 PM GMT
Aligarh news:  दिल में चुभी बात, दुल्हन को विदा कराने हेलीकॉप्टर से पहुंचा दुल्हा
X
groom arrived by helicopter for the bride farewell

Aligarh news: कहते हैं, कई बार गोली से ज्यादा बोली लग जाती है। जब गांव वालों के ताने दूल्हा नहीं सहन कर सका। तो दुल्हन को हेलीकॉप्टर से लेने उसके घर पहुंच गया। विदाई के बाद गांव के ऊपर हेलीकॉप्टर के चार चक्कर लगाए। यह मामला अलीगढ़ के खैर टप्पल थाना क्षेत्र के जड़ाना नगलिया की है। इस दौरान इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। बताया जा रहा है कि शादी के समय दुल्हन को हेलीकॉप्टर पर विदा कराकर दूल्हा ले जाना चाहता था। लेकिन अनुमति नहीं मिली। ऐसे में दूल्हे और परिवार का मजाक उड़ने लगा। यह बात दूल्हे को नागवार लगी। अपनी दुल्हन को विदा कराने के लिए हेलीकॉप्टर से गांव पहुंचा। तो लोग आश्चर्य करने लगे।

...तब आचार संहिता के चलते हेलीकॉप्टर से विदाई नहीं हो पाई थी

जड़ाना नगलिया के रहने वाले सरदार सिंह की बेटी आरती की शादी 4 मई को वृंदावन से अलीगढ़ क्षेत्र के गांव भवन खेड़ा के रहने वाले सुमित के साथ हुई थी। दोनों परिवारों के बीच दुल्हन को हेलीकॉप्टर से विदा करने की बात तय हुई थी। लेकिन निकाय चुनाव की आचार संहिता के चलते हेलीकॉप्टर से विदाई की जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। इस पर गाड़ी से ही दुल्हन की विदाई हुई। वो 11 मई को आरती अपने मायके आ गई। इस दौरान ग्रामीणों ने ताना देना शुरू कर दिया कि हेलीकॉप्टर में विदाई की बात केवल हवा-हवाई थी। यह बात लड़की के पिता सरदार सिंह को सहन नहीं हुई। उसने अपने समधी और दामाद को बात बताई। दामाद सुमित को यह बात लग गई और मंगलवार को वह हेलीकॉप्टर लेकर अपनी पत्नी आरती को विदा कराने गांव पहुंचा। दुल्हन के भाई अजीत ने बताया कि जयपुर से चलकर जड़ाना नगलिया पहुंचने और गांव में एक घंटे तक रुकने के बाद अलीगढ़ के भवन खेड़ा जाने और वापस जयपुर तक लौटने में हेलीकॉप्टर को पांच घंटे का समय लगा। सात सीटर हेलीकॉप्टर में पायलट के साथ दूल्हा-दुल्हन, उसकी बहन, जीजा और भाभी मौजूद रहे। दुल्हन की विदाई को हेलीकाप्टर से देखने के लिए लोगों की भीड़ एकत्र हो गई।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story