×

Lucknow News: खाने का लालच देकर 100 मजदूर अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने किया रेस्क्यू

Lucknow News Today: उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ के थाना ठाकुरगंज क्षेत्र के एक अस्पताल में करीब 100 मजदूरों को खाने और मजदूरी का लालच देकर अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 8 Feb 2022 5:42 PM GMT
Lucknow News
X

मजदूरों की तस्वीर 

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज में करीब 100 मजदूरों को मजदूरी और खाने को लालच देकर हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया गया। और अस्पताल ने उन मजदूरों का इलाज शुरू कर दिया। लेकिन मजदूरों ने इसका विरोध करते हुए हॉस्पिटल में हंगामा शुरू कर दिया। मामले की जानकारी मिलने पर तुरंत मेडिकल टीम मौके पर पहुंची और पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस और सीएमओ टीम ने अस्पताल से मजदूरों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। पुलिस ने मौके से हॉस्पिटल हेड को गिरफ्तार कर लिया।

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ के थाना ठाकुरगंज क्षेत्र का है। जहां एक अस्पताल में करीब 100 मजदूरों को खाने और मजदूरी का लालच देकर अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था।

पीड़ित मजदूरों ने बताया कि उसके पास एक शक्स आया था। जिसने खाने और काम का लालच दिया। जिसके बाद मजदूर अस्पताल पहुंचे। जहां पर मजदूरों को खाने में दलिया और बेड पर लेटने को कहा गया। मजदूरों से बताया गया कि कुछ देर में डॉक्टर देखने आएंगे। आपको बस लेटना है। पीड़ित ने आगे बताया कि लेकिन कुछ देर बाग उन्हें इंजेक्शन और विगो लगा दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन पता चला कि मेडिकल कॉलेज एफिलेशन लेकर फर्जी मरीजों को तैयार किया गया था।

डीसीपी सोमेन वर्मा का बयान

वहीं डीसीपी पश्चिम सोमेन वर्मा ने बताया कि एक मजदूर ने शिकायत की कि एमी सक्सेना ग्रुप ऑफ कॉलेज में कुछ मजदूरों को अलग अलग जगह से ले जाया गया है। इसके साथ ही इन मजदूरों को 400 से 500 रुपए की दिहाड़ी और खाना दिए जाने का लालच दिया गया था।

मेडिकल कॉलेज हेड गिरफ्तार

उन्होंने आगे बताया कि पुलिस ने रेस्क्यू कर सभी मजदूरों को सही सलामत निकाल लिया गया। और एमपी सक्सेना मेडिकल कॉलेज के खिलाफ केस दर्ज कर मेडिकल कॉलेज के हेड को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story