×

Lucknow News Today: कमिश्नर डीके ठाकुर का एक्शन, इंस्पेक्टर मोहनलगंज निलंबित, लाइन हाजिर हुए छितवापुर चौकी इंचार्ज

Lucknow News Today In Hindi: कमिश्नर डीके ठाकुर ने कड़ी कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर मोहनलालगंज को निलंबित कर दिया और छितवापुर चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 15 Dec 2021 9:33 AM GMT
Lucknow News Today: कमिश्नर डीके ठाकुर का एक्शन, इंस्पेक्टर मोहनलगंज निलंबित, लाइन हाजिर हुए छितवापुर चौकी इंचार्ज
X

कमिश्नर डीके ठाकुर (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Lucknow News Today In Hindi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कमिश्नर डीके ठाकुर (Police Commissioner DK Thakur) ने दो पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही की। पहली कार्रवाई इंस्पेक्टर मोहनलालगंज (Inspector Mohanlalganj) का निलंबन कर दिया गया है। इसके साथ ही हुसैनगंज थाने (Husainganj Thana) के छितवापुर चौकी इंचार्ज (Chitwapur Chowki) को लाइन हाजिर (Line Hazir) कर दिया है।

दरअसल, कल मंगलवार को विधानभवन के सामने खनन ठेकेदार शिवमंगल सिंह (Shivmangal Singh) ने अपने साथी हरिराम (Hariram) के साथ आत्मदाह करने का प्रयास किया था लेकिन थाना हजरतगंज पुलिस (Hazratganj Police) ने दोनों को दबोच लिया और उनसे माचिस पेट्रोल का डिब्बा छीन लिया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इन दोनों का आरोप है कि गत 4 दिसम्बर की रात में अवैध खनन (Illegal Mining) के आरोप में उनके तीन डंपर और एक पोकलैंड मशीन इंस्पेक्टर मोहनलालगंज ने सीज कर दी थी।

इंस्पेक्टर मोहनलगंज को किया गया निलंबित

फिर इस्पेक्टर मोहनलगंज डंपर व पोकलैंड मशीन छोड़ने के एवज में खनन ठेकेदार से घूस की लंबी रकम मांग रहे थे। जब इस मामले की जानकारी पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को हुई तब उन्होंने इंस्पेक्टर मोहनलगंज को कल देर रात निलम्बित (Inspector Mohanlalganj Nilambit) कर दिया।

छितवापुर चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

थाना हुसैनगंज (Husainganj Thana) के छितवापुर चौकी इंचार्ज को पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने इसलिये लाइन हाजिर (Chitwapur Chowki In-charge Line Hazir) कर दिया है क्योंकि इस चौकी इंचार्ज पर एक शिक्षक अभ्यर्थी (Teacher Candidates) का मोबाइल तोड़ने का आरोप है। गत सोमवार को अपनी मांगों को लेकर चारबाग से विधानभवन की ओर प्रदर्शन करने जा रहे थे। इन शिक्षक अभ्यर्थियों को रोकने के लिये पुलिस को लगा दिया गया लेकिन पुलिस बल को यह निर्देश भी दिए गए कि किसी भी शिक्षक अभ्यर्थी के साथ अभद्रता न की जाए।

इसके बाद भी छितवापुर चौकी इंचार्ज वीडियो बनाते समय अभय नामक शिक्षक अभ्यर्थी से भड़क गए और उसका मोबाइल छीन कर सड़क पर फेंक दिया। जिससे शिक्षक अभ्यर्थी का मोबाइल टूट गया। जब यह मामला पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को पता चली तो उन्होंने शिक्षक अभ्यर्थी अभय श्रीवास्तव को अपने ऑफिस बुलाया और एक नया मोबाइल उसे दिया। इसके बाद पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने सारी कहानी जानने के बाद छितवापुर चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story