×

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या के जमीन विवाद में शामिल सुल्तान अंसारी समाजवादी पार्टी का पूर्व पदाधिकारी

Ayodhya Ram Mandir land Dispute: अयोध्या जमीन विवाद में शामिल सुल्तान अंसारी समाजवादी पार्टी का पूर्व पदाधिकारी बताया जा रहा है। उसकी अखिलेश यादव और तेज नारायण पांडे के साथ फोटो भी वायरल हुई है।

Shreedhar Agnihotri
Reporter Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 14 Jun 2021 4:27 PM GMT
Ayodhya Ram Mandir Trust is not taking the name of the politics on the land dispute
X

अयोध्या राम मंदिर का मॉडल (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Ram Mandir Land Scam: राम जन्मभूमि जमीन विवाद (Ram Janmabhoomi Land Dispute) में विपक्ष के आरोपों से घिरे श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट (Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra Trust) की तरफ से सारे आरोपों को निराधार बताने के बाद भी अभी राजनीति की जंग जारी है। इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुई दो फोटों के बाद यह बात साफ हो गई है कि जमीन का एग्रीमेंट करने वाला सुल्तान अंसारी समाजवादी पार्टी से जुड़ा शख्स है और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से उसके नजदीकी सम्बन्ध रहे हैं।

वायरल हुई इन फोटोज में एक में सुल्तान अंसारी अखिलेश यादव के साथ तो दूसरी फोटो में पूर्व मंत्री तेज नारायण पाण्डे उर्फ पवन पाण्डेय के साथ हैं, जिन्होंने जमीन के कागजों में हेराफेरी के आरोप लगाए हैं।

सुल्तान अंसारी अखिलेश यादव व तेज नारायण पाण्डे के साथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

तेज नारायण पाण्डे ने लगाया है घोटाले का आरोप

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण में जुटे श्री राम मंदिर जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी ने बहुत बड़े जमीन घोटाले का आरोप लगाया है। आरोपों के मुताबिक ट्रस्ट ने सिर्फ 2 करोड़ की जमीन मिनटों में 18.5 करोड़ रुपये देकर खरीद ली।

यहां यह बताना भी जरूरी है कि इस पूरे मामले में केवल एक व्यक्ति ही नहीं बल्कि और लोग भी शामिल हैं। उधर श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट ने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों द्वारा ये भ्रामक प्रचार फैलाया जा रहा है। विपक्षी दलों ने मंदिर का निर्माण करा रहे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। इस मामले में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक बयान जारी कर सफाई दी है।

आप सांसद संजय सिंह (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सपा सांसद भी उठा चुके हैं जमीन को लेकर सवाल

इससे पहले आप सांसद संजय सिंह भी राम मंदिर जमीन को लेकर सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि राम मंदिर के निर्माण के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी की गई है। संजय सिंह ने कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट के नाम पर चम्पत राय ने करोड़ों रुपए चम्पत कर दिया है। यह भी कहा है कि लाखों लोगों ने करोड़ों रुपए का मंदिर के नाम पर चन्दा दिया और उसमें घोटाला किया गया है। संजय सिंह पहले भी योगी सरकार (Yogi Government) पर घोटालों के नाम पर कई तरह के आरोप लगा चुके हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story