×

Barabanki: संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की हुई मौत, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

Crime in Barabanki: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस मृतका के ससुरालवालों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Sarfaraz Warsi
Written By Sarfaraz WarsiNewstrack Bishwajeet Kumar
Published on: 21 May 2022 2:25 AM GMT
newly married woman died under suspicious circumstances in Barabanki
X
बाराबंकी में नवविवाहिता की हत्या (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Barabanki News : दहेज का दानव आज के इस आधुनिक युग में शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार दहेज के लोगों के द्वारा नवविवाहिता महिलाओं को प्रताड़ित करने का सिलसिला लगातार जारी है। जिसके चलते आए दिन नवविवाहिता महिलाओं की हत्या और मौत हो रही है। इसी तरह का एक मामला सामने आया है, जहां पर संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता का तो उसके घर में मिला है। नव विवाहिता के ससुराली जन मौके से फरार थे मायके वालों ने पुलिस को सूचना दी है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा है।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद बाराबंकी के दरियाबाद कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत नई बाजार का है जहां पर नवविवाहिता महिला की 2 साल पहले ही नई बाजार स्थित शमशाद के साथ में शादी हुई थी। उसके बाद में उसका पति कमाने के लिए दूसरे प्रदेश चला गया था। पति के बाहर जाने के बाद में विवाहिता के परिजनों ने उसे दहेज के नाम पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। आए दिन मारपीट मानसिक उत्पीड़न के साथ में शारीरिक उत्पीड़न भी करने लगे।

बाराबंकी हत्या केस, मौके पर मौजूद (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

इससे नवविवाहिता काफी परेशान थी और अपने मायके वालों को पूरे मामले की जानकारी समय-समय देती रहती थी। लेकिन शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता का शव उसके ससुराल में पड़ा मिला। जब मायके वाले मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि विवाहिता का शव पुराना लग रहा था, उसके चेहरे पर काला निशान था और पेट फुला हुआ था।

पुलिस कर रही ससुराल वालों की तलाश

परिजनों ने बताया कि पहले ही मौत हो गई लेकिन सूचना नहीं दी गई जिसके चलते कोतवाली पुलिस को मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है, पुलिस आरोपी ससुराल वालों की तलाश में जुटी हुई है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story