×

Bareilly News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रशिक्षण के दौरान कक्षों का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

Bareilly News: लोकसभा चुनाव को सकुशल कराने हेतु कार्मिकों का प्रशिक्षण राजकीय इण्टर कॉलेज में प्रदान किया जा रहा है। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने कक्षों का निरीक्षण किया।

Sunny Goswami
Published on: 28 March 2024 10:58 AM GMT
बरेली में चुनाव कर्मियों को किया गया प्रशिक्षित।
X

बरेली में चुनाव कर्मियों को किया गया प्रशिक्षित। (Pic: Newstrack)

Bareilly News: लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु कार्मियों का प्रशिक्षण राजकीय इण्टर कॉलेज में प्रदान किया जा रहा है। प्रशिक्षण पूर्व जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेटों (विधानसभा बरेली सिटी, बरेली कैंट व मीरगंज) तथा समस्त मास्टर ट्रेनर्स को निर्वाचन एवं प्रशिक्षण के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश प्रदान किए।


कर्मियों को किया गया प्रशिक्षित

इस अवसर पर बताया गया कि पोलिंग के दिन किसी भी मतदान केंद्र पर कोई समस्या ना आए और पोलिंग बूथों की वेबकास्टिंग कराई जाए। पोलिंग की पूरी प्रक्रिया को अच्छे से समझ लें और अपने-अपने सेक्टर की जिम्मेदारी निभाएं। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता ना बरती जाए तथा संवेदनशील बूथों का भ्रमण भी कर लें। समस्त कार्मियों के प्रशिक्षण के समय ईवीएम के बारे में अच्छे ढंग से सीख लें और अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए निर्वाचन को निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराएं। जो भी बुकलेट दी जाए उसका अध्ययन अच्छे से कर लें, जिससे निर्वाचन के दिन किसी प्रकार की समस्या ना हो। प्रशिक्षण के समय सभी जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया गया कि शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन सम्पन्न कराएं। मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षुओं की सभी समस्याओं का समाधान करते रहें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया निरीक्षण


जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षण कक्षों का निरीक्षण किया गया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। प्रशिक्षण में अनुपस्थित कार्मियों के विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाई करने के भी निर्देश दिए गए। प्रशिक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष बहादुर सिंह, जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट व मास्टर ट्रेनर्स सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story