×

Bareilly News: आज नामांकन का पहला दिन, सजावट से जगमगाया कलेक्ट्रेट

Bareilly News: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए आज बरेली में नमांकन की शुरुआत हुई। इस दौरान कलेक्ट्रेट को सजाया गया है।

Sunny Goswami
Published on: 12 April 2024 11:28 AM GMT
जायजा लेते अधिकारी।
X

जायजा लेते अधिकारी। (Pic: Newstrack)

Bareilly News: लोकसभा के तीसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए कलेक्ट्रेट में आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इससे पहले जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने आंवला और बरेली लोकसभा के लिए होने वाले नामांकन कक्ष का निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं देखी। वहीं एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने सुरक्षा व्यवस्था बेहतर रखने के लिए चारों ओर से बैरिकेडिंग क् जायजा लिया दोपहर 12:00 बजे तक 2 प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों ने नामांकन लिए आंवला से भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप के लिए रवि यादव ने नामांकन लिया, बरेली के संजीव सागर ने निर्दलीय के रूप में अपना पर्चा लिया। दोनों ही प्रत्याशी 15 अप्रैल को नामांकन कराएंगे।

इस दिन नामांकन देंगे उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी से बरेली संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी छत्रपाल सिंह गंगवार 15 अप्रैल को अपना नामांकन कराएंगे। वहीं आंवला लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप भी इसी दिन 15 अप्रैल को नामांकन करने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं सपा-कांग्रेस गठबंधन से बरेली लोकसभा से प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन 16 अप्रैल को अपना नामांकन कराएंगे। आंवला लोकसभा से कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी नीरज मौर्य 15 अप्रैल को अपना नामांकन कराएंगे। बसपा जिला अध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि बरेली आंवला प्रत्याशी के नामांकन को लेकर आज पदाधिकारी के साथ बैठक होगी। उसमें निर्णय लिया जाएगा कि कब बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशीयों का नामांकन कराया जाए। उन्होंने कहा कि एक-दो दिन में नामांकन की तारीख तय कर दी जाएगी।

सजाया गया कलेक्ट्रेट

डीएम रविंद्र कुमार ने कलेक्ट्रेट, जहां पर नामांकन होने हैं वहां पर रंग-बिरंगे पर्दे लगवा कर सजावट करवाई। लोकतंत्र का यह महासमर मानो किसी त्योहार से कम नहीं है जिस कारण लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक के साथ ही लोकतंत्र के महासमर में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story