×

UP Nikay Chunav 2023: इस सीट से भाजपा ने दिया है मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट, चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज

UP Nikay Chunav 2023: जहानाबाद की बहुचर्चित नगरपंचायत पर इस बार मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है। सभी की नजर यहां की सियासी लड़ाई पर टिकी हुई है। वजह यह है कि इस नगरपंचायत में बीजेपी ने अपने मौजूदा चेयरमैन का टिकट काटकर एक मुस्लिम चेहरे को अपने अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

Pranjal Gupata
Published on: 24 April 2023 9:46 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: इस सीट से भाजपा ने दिया है मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट, चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज
X
भाजपा ने पीलीभीत में जहानाबाद नगर पंचायत सीट पर मुस्लिम प्रत्त्याशी यामीन खान को दिया टिकट: Photo- Newstrack

Pilibhit News: जहानाबाद नगर पंचायत से भाजपा की ममता गुप्ता पत्नी दुर्गाचरण गुप्ता उर्फ अन्ना भाई यहां से चेयरमैन रही हैं। लेकिन इस बार भाजपा ने इनका टिकट काट कर एक मुस्लिम प्रत्याशी यामीन खां को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। जिसके बाद भाजपा की ममता गुप्ता अब निर्दलीय अपनी किस्मत आजमा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ सपा ने इस बार पूर्व चेयरमैन रहे अधिवक्ता एजाज अहमद को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। जिसके बाद इस बार जहानाबाद नगरपंचायत में त्रिकोणीय फाइट होना तय माना जा रहा है।

भाजपा ने इसलिए काटा ममता का टिकट

आपको बता दें कि जहानाबाद नगरपंचायत को बहुचर्चित नगरपंचायत इसलिए भी माना जाता है क्योंकि पहली बार भाजपा ने यहां ममता गुप्ता पत्नी दुर्गाचरण को पिछली बार टिकट दिया था और उन्होंने जीत हासिल की थी। इससे पहले जहानाबाद नगरपंचायत में मुस्लिम चेयरमैन का ही दबदबा रहा है। लेकिन पिछली बार के नगर निकाय चुनाव में भाजपा की ममता गुप्ता इस नगरपंचायत से चेयरमैन बनी थीं। लेकिन भाजपा के सदर विधायक व मौजूदा गन्ना विकास एवं चीनी मिल राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार से उनकी तना-तनी रही। जिसकी वजह से तीन साल ममता गुप्ता के पति सहित पूरे परिवार को मुकदमों की मार झेलनी पड़ी। यह भी उनका टिकट काटने की एक मुख्य वजह मानी जा रही है।

कैसी रहेगी इस नगरपंचायत की फाइट

भाजपा के यामीन खां और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी एजाज अहमद सपा दोनों पूर्व में भी जहानाबाद नगर पंचायत से चैयरमैन रहे हैं। उनके अलावा इस बार यहां से आम आदमी पार्टी की तरफ से डॉ. तौहीद खान को उम्मीदवार बनाया गया है। दूसरी तरफ ममता गुप्ता टिकट कटने के बाद इस बार निर्दलीय अपनी किस्मत आजमा रही हैं। ऐसे में तीन मुस्लिम चेहरे और एकलौती हिंदू प्रत्याशी ममता गुप्ता के बीच मुकाबले पर सबकी निगाहें टिकी हैं।

Pranjal Gupata

Pranjal Gupata

Next Story