×

समितियों के गठन के लिए भाजपा नेता मण्डलों में प्रवास करेंगे

भाजपा के अतीत को देखे तो जब भी संगठन के चुनाव हुए हैं तो कई बार मारपीट भी हुई है। इसलिए इस बार संगठन ने एक रणनीति के तहत अबतक शांतिपूर्ण ढंग से जिलाध्यक्षों को चुनने का काम पूरा कर लिया है। अब मंडल स्तर पर समितियों को चुनने का काम करना है।

SK Gautam
Published on: 11 Dec 2019 4:50 PM GMT
समितियों के गठन के लिए भाजपा नेता मण्डलों में प्रवास करेंगे
X

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के पूरे प्रदेश में शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुए संगठन चुनाव के बाद अब असली चुनौती मंडल समितियों के चुनाव होंगे। इसके लिए पार्टी ने आज बैठक कर समितियों के गठन के मण्डल प्रवासियों को वहीं पर प्रवास कर इनके शांतिपूर्ण ढंग से पूरे कराने की बात कही।

ये भी देखें : अभी-अभी पलटी बस: खींच कर निकाले गए लोग,16 मतदान कर्मी घायल, EVM भी टूटीं

दरअसल भाजपा के अतीत को देखे तो जब भी संगठन के चुनाव हुए हैं तो कई बार मारपीट भी हुई है। इसलिए इस बार संगठन ने एक रणनीति के तहत अबतक शांतिपूर्ण ढंग से जिलाध्यक्षों को चुनने का काम पूरा कर लिया है। अब मंडल स्तर पर समितियों को चुनने का काम करना है।

पार्टी की बैठक में 1918 सांगठनिक मण्डलों में मण्डल समितियों के गठन के लिए मण्डल प्रवासी मण्डलों में प्रवास करेंगे । संगठन महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि मण्डलों की समिति के गठन में निष्ठावान व ऊर्जावान कार्यकर्ताओं को दायित्व सौंपे जाये। प्रदेश में 1918 मण्डलों की निर्वाचन प्रक्रिया को सम्पादित कराकर पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने बड़ा काम किया है। अब मण्डल समितियों के गठन की चुनौती सामने है, जिसे पार्टी के पदाधिकारी समय रहते ही पूरा करेंगे।

ये भी देखें : गन्ना किसानों को 76 हजार करोड़ का सरकार ने किया अब तक भुगतान

अध्यक्ष व क्षेत्रीय संगठन मंत्री जिलों में प्रवास पर रहेंगे

प्रदेश महामंत्री (संगठन) ने कहा कि जिला प्रवास योजना के तहत आगामी 13 से 17 दिसम्बर तक क्षेत्रीय प्रभारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष व क्षेत्रीय संगठन मंत्री जिलों में प्रवास पर रहेंगे। इसके अलावा. नव निर्वाचित जिलाध्यक्षों व मण्डल अध्यक्षों के साथ ही जिले के वरिष्ठ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

बंसल ने ग्राम स्वराज अभियान पर कहा कि प्रवास की योजना में सभी मोर्चो के पदाधिकारी गांवों तक सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास का विजन लेकर गरीब, किसान, नौजवान से संवाद कर रहे है।

बंसल ने कहा कि हमें बूथ, सेक्टर, मण्डल, जिला नेतृत्व से प्रदेश नेतृत्व के सतत संवाद के साथ ही पार्टी से जनता के सतत संवाद की प्रक्रिया को निरंतर बनाये रखना है। जिससे मोदी सरकार एवं योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं भी जनता तक पहुंचे और अन्त्योदय पथ, अन्त्योदय प्रण व अन्त्योदय लक्ष्य की पार्टी की विचारधारा का भी जन-जन तक संचार हो।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story