×

भाजपा के 5 मोर्चे: जिसने पूरे प्रदेश को ऐसे बताई अपनी उपलब्धियां

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने जिला मोर्चा वर्चुअल सम्मेलनों की समीक्षा बैठक में कहा कि युवा, महिला, किसान, पिछड़ा व अनुसूचित मोर्चो ने प्रदेश के 75 जिलों में वर्चुअल सम्मेलनों से जनसंवाद का सफल आयोजन किया

Rahul Joy
Published on: 11 Jun 2020 7:34 AM GMT
भाजपा के 5 मोर्चे: जिसने पूरे प्रदेश को ऐसे बताई अपनी उपलब्धियां
X
sunil joshi ke sang swatantra dev singh

लखनऊ: भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जनमानस तक पहुंचाने के लिए पार्टी के युवा, महिला, किसान, पिछड़ा व अनुसूचित मोर्चो ने प्रदेश के 75 जिलों में वर्चुअल सम्मेलनों से जनसंवाद का सफल आयोजन किया। इन मोर्चो ने प्रदेश में 375 मोर्चा वर्चुअल सम्मेलन के माध्यम से केन्द्र सरकार की उपलब्धियों, ऐतिहासिक निर्णयों, कोरोना जनजागरण तथा प्रदेश भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जनमानस तक पहुंचाने का काम किया।

वर्चुअल सम्मेलन कर जनसंवाद किया

चरणवद्ध चले अभियान में पार्टी के सभी मोर्चो ने डिजिटल माध्यमों से वर्चुअल सम्मेलन करके जनसंवाद किया। चार जून से दस जून तक चले 395 मोर्चा वर्चुअल सम्मेलनों से मोदी सरकार की उपलब्धियां व कोरोना के वैश्विक आपदाकाल में आत्मनिर्भर भारत से स्वदेशी, स्वाबलम्बी व समृद्ध भारत का मंत्र भी जन-जन तक पहुंचा।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल की योजना से प्रारम्भ किये गये मोर्चा वर्चुअल सम्मेलनों का प्रयोग सफल रहा और कोरोना संक्रमण काल में आगामी कार्यक्रमों व संपर्क-संवाद के लिए डिजिटल प्लेटफार्म तैयार हुआ।

सामने आया ये सच: इन लोगों को कोरोना से खतरा कम, किया गया ये दावा

जनसंवाद का सफल आयोजन किया

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने जिला मोर्चा वर्चुअल सम्मेलनों की समीक्षा बैठक में कहा कि युवा, महिला, किसान, पिछड़ा व अनुसूचित मोर्चो ने प्रदेश के 75 जिलों में वर्चुअल सम्मेलनों से जनसंवाद का सफल आयोजन किया और इन पांच मोर्चो ने प्रदेश में 375 मोर्चा वर्चुअल सम्मेलन के माध्यम से केन्द्र सरकार की उपलब्धियों, ऐतिहासिक निर्णयों, कोरोना जनजागरण तथा प्रदेश भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जनमानस तक पहुंचाने का काम किया।

इसके साथ ही अल्पसंख्यक मोर्चा ने प्रदेश में कमिश्नरी स्तर पर मोर्चा वर्चुअल सम्मेलनों का आयोजन करते हुए सफलतम 18 सम्मेलनों का आयोजन किया। तो वहीं अनुसूचित जनजाति मोर्चा ने भी प्रदेश मंे 2 वर्चुअल सम्मेलन के माध्यम से केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को जनसमान्य तक पहुंचाया। प्रदेश में 51927 लोग वर्चुअल सम्मेलनों के माध्यम से जुड़े और उन्होंने वक्ताओं से सीधा संवाद किया।

रेलवे ने खिलाया तीस हजार से अधिक को खाना और की ये मदद

जनमानस से सीधा संवाद करने का काम किया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल जी संगठनात्मक कार्यो के लिए नित नूतन प्रयोग करते रहते है, उनका यह डिजिटल प्रयोग भविष्य में संगठनात्मक गतिविधियों का आधार बनेगा। इसके साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं की यह जीवटता है कि वह परिस्थितियों के अनुसार स्वयं को ढालते हुए संगठन के कार्य में सतत लगे रहते है। कोरोना संक्रमण काल में भी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने डिजिटल माध्यमों के बेहतर प्रयोग से जनसंवाद, जनसंपर्क व जनजागरण का कार्य किया।

उन्होंने कहा कि 175 वक्ताओं ने मोर्चा सम्मेलनों में संगठनात्मक कार्यो, सरकार की उपलब्ध्यिों की जानकारी देने के साथ जनमानस से सीधा संवाद करने का काम भी किया। उन्होंने मोर्चा वर्चुअल सम्मेलन से जुड़े पदाधिकारियों व कार्यकताओं को सम्मेलनों के सफल क्रियान्वयन के लिए साधुवाद दिया।

रिपोर्टर - श्रीधर अग्निहोत्री , लखनऊ

मनरेगा से प्रतिदिन एक करोड़ रोजगार सृजन किया जाए: सीएम योगी

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story