×

Bulandshahr News: कार श्रृंगार के गोदाम में लगी आग, लाखों का माल जलकर हुआ खाक

Bulandshahr News: गोदाम में पहले एक गत्ते में आग लगी, इसके बाद पूरे गोदाम में आग फैल गई। आग लगने से धुएं का गुबार आसमान में उठता देख आग की जानकारी लगी तो मोहल्ले में अफरा तफरी मच गई।

Sandeep Tayal
Published on: 27 May 2024 1:52 PM GMT
Fire breaks out in car makeup warehouse, goods worth lakhs burnt to ashes
X

कार श्रृंगार के गोदाम में लगी आग, लाखों का माल जलकर हुआ खाक: Photo- Newstrack

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दूसरी मंजिल पर बने एक कार श्रृंगार के समान के गोदाम में अचानक आग लग गई। धुआं उठता देख मोहल्ले में अफरातफरी मच गई। बताया जाता है कि करीब 15 लाख का सामान जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचकर आग पर पानी डाल काबू पाया।

अग्नि शमन कर्मियों ने उठाया सुरक्षात्मक कदम

बुलंदशहर की टीचर्स कालोनी के पास स्थित छतारी कंपाउंड में बने भूरा के मकान में दिल्ली कार श्रृंगार का गोदाम है। बताया जा रहा है कि सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे गोदाम में पहले एक गत्ते में आग लगी, इसके बाद पूरे गोदाम में आग फैल गई। आग लगने से धुएं का गुब्बार आसमान में उठता देख आग की जानकारी लगी तो मोहल्ले में अफरा तफरी मच गई।

घटना की सूचना के लिए फायर ब्रिगेड को फोन किया गया, लेकिन फोन नहीं मिला। इसके बाद एक व्यक्ति ने मौके पर सूचना दी, लेकिन इसके करीब आधा घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। साथ ही जिस गाड़ी को लेकर टीम मौके पर पहुंची उसमें पानी कम था। जिसके चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जब टीम ने आग बुझाने का प्रयास किया तो गाड़ी में पानी की कमी और कर्मचारियों के पास उपकरणों के अभाव के कारण आग बुझाने में परेशानी हुई। इसके बाद आस-पास के घरों से पांच सबमर्सिबल पंप चलाकर गाड़ी में पानी भरना शुरू किया। करीब एक घंटे बाद मौके पर दूसरी गाड़ी पहुंची।

आसपास के मकानों को खाली करवाया गया

इस दौरान फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को ऑक्सीजन सिलेंडर समेत अन्य सुरक्षा उपकरण दिए गए, जिसके बाद करीब सवा तीन बजे आग पर काबू पाया गया। करीब डेढ़ घंटे तक आग लगने के कारण गोदाम में रखा 15 लाख का सामान जलकर राख हो गया। एक मकान में दूसरी मंजिल पर बने गोदाम में आग लगने के बाद आसपास के मकानों को सुरक्षा की दृष्टि से खाली करा दिया गया। आग के विकराल रूप लेने के कारण गोदाम के दरवाजे, खिड़कियां भी जल गए। मकान की दीवारों में भी बड़ी तरेड आ गई।

बताया जा रहा है मुख्य अग्नि शमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि दमकल विभाग के कर्मचारियों ने स्थानीय लोगों की मदद से आप पर काबू पा लिया किसी भी तरह की जन हानि नहीं हुई है, आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story